scorecardresearch
 

UP: सो रहे थे, तभी गिर गया मकान... अलीगढ़ में बारिश का कहर

अलीगढ़ में पिछले 5 दिन से लगातार बारिश हो रही है, जिसके चलते अलीगढ़ में मकान गिरने का सिलसिला जारी है. आज तड़के गांधी पार्क थाना इलाके के धोबी वाली गली में हुई, जहां पर राहुल गुप्ता का बहुत पुराना मकान था. परिवार में 9 लोग सभी सोए हुए थे, तभी मकान का एक हिस्सा भरभरा कर गिर गया.

X
आज तड़के मकान का एक हिस्सा गिरा आज तड़के मकान का एक हिस्सा गिरा

अलीगढ़ में पिछले 5 दिन से लगातार बारिश हो रही है, जिसके चलते पूरा शहर ताल तलैया बना हुआ है. सड़क से लेकर लोगों के घरों में पानी भरा हुआ नजर आ रहा है यानी जनजीवन पूरी तरीके से अस्त-व्यस्त नजर आ रहा है. बात अगर बिजली व्यवस्था की करें तो वह पूरी तरीके से चरमरा गई है, कहीं बिजली के तार टूट गए हैं तो कहीं बिजली के खंभे गिरे.

कोतवाली थाना इलाके के पुराने शहर कहे जाने वाले बनिया पाडा में 2 दिन पहले एक मकान भी भरभरा कर गिर गया था, जिसका लाइव वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वहीं कल ही अकराबाद थाना इलाके के धौरी गांव में एक मकान गिर गया था जिसमें मां बेटा घायल हो गए. अलीगढ़ में मकान गिरने का सिलसिला जारी है.

ऐसी ही एक घटना आज तड़के गांधी पार्क थाना इलाके के धोबी वाली गली में हुई, जहां पर राहुल गुप्ता का बहुत पुराना मकान था. परिवार में 9 लोग सभी सोए हुए थे, तभी मकान का एक हिस्सा भरभरा कर गिर गया. परिवार के लोग बमुश्किल बाल-बाल बच सके. सभी को आसपास के लोगों ने निकाल लिया जबकि मकान स्वामी के कुत्ते की मौत हो गई है.

क्या है पूरा मामला

अलीगढ़ बारिश के चलते देर रात्रि में 3:00 बजे एक हादसा हो गया. भारी बारिश की वजह से एक मकान भरभरा कर गिर गया. इस दौरान मकान में सो रहे 9 लोग मलबे में दब गए. स्थानीय लोगों ने मकान के मलबे में दबे लोगों को रेस्क्यू कर सकुशल बाहर निकाला. घायल हुए लोगों को हल्की फ़ुल्की चोटें आई हैं.

बारिश से बेहाल किसान

इस बारिश का सबसे ज्यादा खामियाजा अगर किसी को उठाना पड़ रहा है तो वह किसान हैं. किसानों की धान और मक्का की फसल पूरी तरीके से बर्बाद हो गई है. डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने बारिश को देखते हुए आज और कल के लिए जिले के एएमयू सहित कक्षा 1 से लेकर 12 तक के सभी स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें