scorecardresearch
 

लापता BSF जवान का शव पाकिस्तान में मिला, PAK रैंजर्स ने किया बरामद

बीएसएफ के जवान परितोष उस समय नाले में गिर गए थे जब वह ड्यूटी पर तैनात थे और पेट्रोलिंग कर रहे थे. माना जा रहा है कि वह बातचीत करने के दौरान अइक नल्लाह इलाके में गिर गए. उनके गिरने के बाद उनको लेकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

  • पाक रेंजर्स ने तलाशा भारतीय जवान का शव, सम्मान के साथ सौंपा
  • पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के रहने वाले थे जवान परितोष मंडल

बीएसएफ के जवान परितोष मंडल का शव पाकिस्तान की ओर पाकिस्तान रैंजर्स ने बरामद कर लिया है. परितोष 28 सितंबर को अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास अइक नल्लाह इलाके के पास से लापता हो गए थे.

जवान परितोष उस समय नाले में गिर गए थे जब वह ड्यूटी पर तैनात थे और पेट्रोलिंग कर रहे थे. माना जा रहा है कि वह बातचीत करने के दौरान अइक नल्लाह इलाके में गिर गए. उनके गिरने के बाद उनको लेकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया.

पिछले 3 दिन से बीएसएफ और एसडीआरएफ की टीम संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन में लगी हुई थी. पाक रेंजर्स और भारतीय ग्रामीण बीएसएफ को लापता जवान की तलाश में सहयोग करने को आगे आए.

बता दें कि अइक नल्लाह भारत से पाकिस्तान की ओर बहती है और बारिश के दौरान इसका पानी और बढ़ जाता है.

बंगाल के रहने वाले थे परितोष

मंगलवार की सुबह जवान की सुरक्षित तलाशने की उम्मीद उस समय खत्म हो गई जब पाकिस्तान की ओर से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को सूचित किया गया कि उसके क्षेत्र में एक शव बरामद किया गया है. यह शव सब इंस्पेक्टर परितोष मंडल का था जिसे पाक रेंजर्स ने बीओपी ओक्टराई के पास सभी औपचारिकताओं को पूरा करते हुए सौंप दिया गया.

आईजी बीएसएफ जम्मू ने जवान के असायमिक निधन पर शोक जताया. साथ ही बीएसएफ ने एसडीआरएफ, ग्रामीणों और पाक रेंजर्स सभी का आभार जताया जिन्होंने लापता जवान को तलाशने में मदद की. मारे गए जवान परितोष मंडल पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के रहने वाले थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें