scorecardresearch
 

ट्रेन में एसएमएस से मिलेगा पसंद का खाना, 25 सितंबर से शुरू होगी सेवा

ट्रेन में सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है. बहुत जल्द ही ट्रेन में सफर के दौरान आप एसएमएस के जरिये ऑर्डर देकर अपनी पसंद के भोजन का आनंद ले सकते हैं.

X
पैंट्री कार से भोजन उपलब्ध कराने की सेवा जारी रहेगी पैंट्री कार से भोजन उपलब्ध कराने की सेवा जारी रहेगी

ट्रेन में सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है. बहुत जल्द ही ट्रेन में सफर के दौरान आप एसएमएस के जरिये ऑर्डर देकर अपनी पसंद के भोजन का आनंद ले सकते हैं. इस तरह रेलवे मुसाफिरों के सामने खानपान के बहुत सारे विकल्पों की सुविधा उपलब्ध कराने की तैयारी में है. रेलवे इसके लिए मोबाइल फोन आधारित सेवा की शुरुआत करने जा रहा है.

रेल मंत्रालय के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि ई-खानपान का एक हिस्सा एसएमएस मोबाइल आधारित सेवा को प्राथमिकता के आधार पर कुछ चुनिंदा ट्रेनों में 25 सितंबर से शुरू किया जाएगा. आईआरटीसी ट्रेन में एसएमएस के जरिये भोजन का ऑर्डर देने के लिए एक नए नंबर को अंतिम रूप देने में लगा है.

अधिकारी ने कहा, ‘हमारा मकसद मुसाफिरों को कई सारे विकल्प प्रदान कराना है. पैंट्री कार से भोजन उपलब्ध कराने की सेवा जारी रहेगी. साथ ही एसएमएस आधारित सेवा भी मुसाफिरों को देने की पेशकश की जा रही है.' इस योजना के तहत यात्री अपना पीएनआर नंबर लिखकर एसएमएस के माध्यम से भोजन हासिल कर सकेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें