scorecardresearch
 

देश में कोरोना से 24वीं मौत, संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1000 के पार

29 मार्च 2020, 5:57 AM IST

 देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1000 के पार चली गई है. जबकि अब तक इस वायरस से 24 लोगों की जान गई है. वहीं मध्य प्रदेश में एक पत्रकार के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है. वो कमलनाथ की बतौर सीएम आखिरी प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने पहुंचे थे. पत्रकार की बेटी लंदन से लौटी थी, जिन्हें क्वारनटीन रहने को कहा गया था. इसके बावजूद पत्रकार ने नियमों की अनदेखी की. बाद में पत्रकार और उनकी बेटी दोनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस वजह से अब पूर्व सीएम कमलनाथ भी क्वारनटीन हो गए हैं. 

 

 

5:57 AM (एक वर्ष पहले)

इटली में अब तक 10 हजार मौतें

Posted by :- Tirupati Srivastava
इटली में मरने वालों की संख्या शनिवार को 10,000 के पार पहुंच गई है. 28 मार्च को इटली में 889 लोगों की मौत हुई. इधर, पाकिस्तान में अब तक कोरोना वायरस के करीब 12 हजार संदिग्ध मामले सामने आए है.
5:51 AM (एक वर्ष पहले)

ड्रोन से निगरानी

Posted by :- Tirupati Srivastava
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लॉकडाउन के मद्देनजर निगरानी के लिए पुलिस ने ड्रोन तैनात किए हैं.
3:20 AM (एक वर्ष पहले)

47 निजी लैब तैयार

Posted by :- Tirupati Srivastava
covid19 की जांच के लिए 47 निजी लैब तैयार हैं. यहां संदिग्धों के सैंपल की जांच होगी.
2:46 AM (एक वर्ष पहले)

मदद के लिए देंगे एक दिन की सैलरी

Posted by :- Tirupati Srivastava
कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए ऑल इंडिया IRS एसोसिएशन ने एक दिन की सैलरी देने का फैसला किया है.

10:55 PM (एक वर्ष पहले)

बीएसएफ में मिला कोरोना पॉजिटिव अफसर

Posted by :- Varun Shailesh
सीमा सुरक्षा संगठन यानी बीएसएफ में कोरोना पॉजिटिव का केस सामने आया है. मध्य प्रदेश के टनकपुर में तैनात एक बीएसएफ अफसर कोरोना पॉजिटिव मिला है. बताया जा रहा है कि अफसर की पत्नी 15 दिन पहले ब्रिटेन से लौटी थी. बहरहाल, यह अफसर 15 से 19 मार्च के बीच एडीजी, आईजी रैंक के अधिकारियों के साथ कई बैठकें कर चुका है. अब सभी अफसरों को क्वारनटीन किया गया है.
9:50 PM (एक वर्ष पहले)

पीएम केर्स में दान करने की अपील

Posted by :- Varun Shailesh

9:44 PM (एक वर्ष पहले)

बीसीसीआई ने पीएम केयर्स फंड में दिए 51 करोड़

Posted by :- Varun Shailesh
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए 'पीएम-केयर्स' (PM-CARES) नाम से फंड बनाया है. इसके बाद फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने इस फंड में 25 करोड़ रुपये का अंशदान देने की जानकारी ट्वीट कर दी है. वहीं लोकसभा स्पीकर ने सांसदों से दान करने की अपील की. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इसमें 51 करोड़ रुपये दान किए हैं.
9:00 PM (एक वर्ष पहले)

पलायन पर प्रियंका गांधी बोलींं- लोगों को भगवान भरोसे छोड़ा

Posted by :- Varun Shailesh
7:38 PM (एक वर्ष पहले)

घर जाने को दिल्ली बॉर्डर पर हजारों लोग उमड़े

Posted by :- Varun Shailesh
लॉकडाउन केरा चौथे दिन देशभर में मजदूरों का अपने-अपने घर के लिए पलायन एक बड़ी चुनौती बनकर सामने आया है. इससे निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों ने कई कदम उठाए हैं. दिल्ली एनसीआर का हाल बुरा है, जहां मजदूर, रिक्शाचालक और फैक्ट्री कर्मचारी अपने अपने गांव की ओर लौटने के लिए हजारों की तादाद में निकल पड़े हैं. लेकिन सिर्फ दिल्ली एनसीआर नहीं बल्कि देश के दूसरे छोटे बड़े शहरों से भी लोगों का पलायन यूं ही जारी है. चाहे वो कानपुर हो, सोनीपत हो या फिर सिरसा या आगर मालवा.
7:31 PM (एक वर्ष पहले)

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर हजारों फंसे, राहुल ने सरकार को घेरा

Posted by :- Varun Shailesh
6:15 PM (एक वर्ष पहले)

सभी राज्यों के लिए मांगा पैकेज

Posted by :- Varun Shailesh
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र है. कोरोना वायरस निपटने के लिए देश के सभी राज्यों के लिए एकमुश्त एक लाख करोड़ के पैकेज की मांग की है.
6:03 PM (एक वर्ष पहले)

अक्षय कुमार की अपील-जान है तो जहान है, करें दान

Posted by :- Varun Shailesh
5:48 PM (एक वर्ष पहले)

प्रवासी मजदूरों के लिए 600 बसें तैनात

Posted by :- Varun Shailesh
राजस्थान सरकार ने लॉकडाउन के कारण प्रवासी मजदूरों के लिए विशेष इंतजाम किए हैं. जो प्रवासी मजदूर और श्रमिक राजस्थान के शहर छोड़कर जा रहे हैं उन्हें पहुंचाने के लिए 600 बसों का इंतजाम किया है. हालांकि इस इंतजाम के बावजूद जयपुर बस अड्डे पर श्रमिकों की भीड़ देखी जा रही है.
5:37 PM (एक वर्ष पहले)

बिहार में मिला एक और केस

Posted by :- Varun Shailesh
बिहार में एक और कोरोना संक्रमण का मामला सामने आया है. इस बार एक महिला कोरोना से संक्रमित मिली है. इसके साथ ही बिहार में कोरोना वायरस से पीड़ितों की संख्या बढ़कर 10 हो चुकी है.
5:33 PM (एक वर्ष पहले)

शहर न छोडें,रहने,खाने का होगा इंतजाम: केजरीवाल

Posted by :- Varun Shailesh
मजदूरों के पलायन पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सभी तरह के इंतजाम का भरोसा दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर इतनी बड़ी संख्या में शहर छोड़कर जाएंगे तो कोरोना के मामलों में तेज़ी आएगी. स्कूल में नाइट शेल्टर का इंतजाम कर रहे हैं, जहां खाने पीने का इंतजाम है. लोगों से निवेदन है कि वो घर न जाएं. आज से 1000 दुकानों में राशन पहुंच गया है. 7.5 प्रति किलो प्रति व्यक्ति राशन 71 लाख लोगों को मिलेगा. हर विधायक का एक प्रतिनिधि सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखेगा.
4:42 PM (एक वर्ष पहले)

कोरोना से लड़ने को स्पेशल हेल्पलाइन नंबर जारी

Posted by :- Varun Shailesh
4:38 PM (एक वर्ष पहले)

बीजेपी के सांसद, विधायक करें मदद: जेपी नड्डा

Posted by :- Varun Shailesh
भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के सभी सांसदों और विधायकों से अपना एक महीने का वेतन कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा करने को कहा है.
4:31 PM (एक वर्ष पहले)

एम्स में बनेगा कोरोना सेंटर: स्वास्थ्य मंत्रालय

Posted by :- Varun Shailesh
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्य सरकारों से कहा है कि वो मजदूरों के टेस्ट की व्यवस्था करें. केंद्र ने राज्य सरकारों से कहा है कि पलायन कर रहे मजदूरों को रोका जाए और उनके भोजना और रहने का इंतजाम किया जाए. साथ ही मजदूरों और बेघरों के लिए दवा का भी इंतजाम किया जाए. कोरोना मरीजों के इलाज के लिए एम्स एक सेंटर भी बनाया जाएगा. केंद्रीय स्वास्थ्य ने लोगों ये भी अपील की है कि ये लड़ाई हम सबकी है, प्लीज सहयोग करें.
4:21 PM (एक वर्ष पहले)

कोरोना से गुजरात में एक और मौत

Posted by :- Varun Shailesh
अहमदाबाद में एक और कोरोना मरीज की मौत हो गई है.मरने वाली महिला की उम्र 46 साल की है जिसे मधुमेह और ब्लडप्रेशर की समस्या है. गुजरात में कोरोना से मरने वालों की तादाद 4 हो चुकी है. अब तक कोरोना के 54 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं.
4:18 PM (एक वर्ष पहले)

एक जिलाधिकारी की अपील

Posted by :- Varun Shailesh
कोरोना वायरस के संकट से बचाओ और राहत कार्यों में मदद करना चाहते हैं तो गौतमबुद्ध जिला अधिकारी के सरकारी खाते में धनराशि ट्रांसफर कर सकते हैं. इसके लिए डीएम बीएन सिंह ने अपने सरकारी खाते की डिटेल पब्लिक से शेयर की है.

बैंक का नाम - STATE BANK OF INDIA

खाता धारक का नाम- जिला अधिकारी गौतमबुद्ध नगर
खाता संख्या-30049902873
IFSC Code- SBIN0005106