scorecardresearch
 

छत्तीसगढ़ ATS के शिकंजे आया 'केमिकल अली', मोदी की रैली से पहले धमाके कराने का आरोप

छत्तीसगढ़ एटीएस के हाथों बड़ी सफलता हाथ लगी है. शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले के निवासी प्रतिबंधित संगठन SIMI के एक संदिग्ध आतंकी को छत्तीसगढ़ एटीएस ने हैदराबाद से गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक इस आतंकी का नाम अजहरूद्दीन उर्फ अजहर उर्फ केमिकल अली है.

छत्तीसगढ़ ATS ने SIMI के संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है. (फोटो-ANI) छत्तीसगढ़ ATS ने SIMI के संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है. (फोटो-ANI)

  • छत्तीसगढ़ ATS को बड़ी कामयाबी, SIMI एक्टिविस्ट गिरफ्तार
  • सऊदी अरब से लौटते ही एयरपोर्ट पर हुआ गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ एटीएस के हाथों बड़ी सफलता हाथ लगी है. शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले के निवासी प्रतिबंधित संगठन 'सिमी' के एक संदिग्ध आतंकी को छत्तीसगढ़ एटीएस ने हैदराबाद से गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक इस आतंकी का नाम अजहरूद्दीन उर्फ अजहर उर्फ केमिकल अली है. इस पर साल 2013 के बोधगया और पटना बम विस्फोट में शामिल होने का आरोप है. दरअसल, 27 अक्टूबर 2013 को नरेंद्र मोदी की पटना के गांधी मैदान में 'हुंकार रैली' थी. मोदी की रैली से पहले ही पटना में कई जगह सीरियल बम धमाके हुए थे.

छत्तीसगढ़ एटीएस के मुताबिक केमिकल अली भारत से बाहर था और गिरफ्तारी के दौरान वह सऊदी अरब से भारत आया था. एयरपोर्ट पर उतरते ही उसे अरेस्ट कर लिया गया.

6 सालों से था फरार

रायपुर में एसएसपी आरिफ शेख ने कहा, "आरोपी अजहरुद्दीन रायपुर के मौधपारा का रहने वाला है, धमाके के सिलसिले में उसका नाम था, ये पिछले 6 सालों से फरार था और सऊदी अरब में रह रहा था, यहां पर ये शख्स सेल्समैन और ड्राइवर के तौर पर काम कर रहा था."

पुलिस के मुताबिक छत्तीसगढ़ पुलिस और एटीएस की संयुक्त टीम ने खुफिया सूचना के आधार पर इसकी गिरफ्तारी की. इस शख्स के पास से पुलिस ने पासपोर्ट, दो ड्राइविंग लाइसेंस, वोटिंग पास और वोटर पहचान पत्र जब्त किया है.

इस शख्स पर आरोप है कि इसने बोधगया और पटना ब्लास्ट के आरोपियों को अपने घर में रुकने की जगह दी. पुलिस इस शख्स को अदालत में पेश कर दो दिनों का ट्रांजिट रिमांड मानेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें