scorecardresearch
 

अमित शाह से चर्चा के बाद कर्नाटक कैबिनेट को देंगे अंतिम रूप: येदियुरप्पा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से चर्चा करने के बाद कर्नाटक कैबिनेट को अंतिम रूप दिया जाएगा. वहीं उन्होंने कहा है कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने वाले हैं. इसके अलावा राज्य के विकास के लिए वो केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात कर रहे हैं.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (फाइल फोटो) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (फाइल फोटो)

हाल ही में कर्नाटक में सत्ता परिवर्तन हुआ है. जिसके बाद कर्नाटक की कमान बीएस येदियुरप्पा के हाथ में आ गई. अब कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से चर्चा करने के बाद कर्नाटक कैबिनेट को अंतिम रूप दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने वाले हैं. मुलाकात तय हो चुकी है. इसके अलावा राज्य के विकास के लिए वो केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात कर रहे हैं. वहीं मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात के बाद कर्नाटक कैबिनेट को फाइनल किया जाएगा.

दरअसल, कर्नाटक में सिर्फ एक व्यक्ति की सरकार होने पर कांग्रेस भी विरोध कर रही है. शपथ लेने के बाद अब तक मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा अपने मंत्रिपरिषद का गठन नहीं कर सके हैं. कांग्रेस ने संविधान का हवाला देते हुए कहा है कि राज्यपाल मंत्रिपरिषद के परामर्श पर काम करते हैं तो फिर इतने दिनों से कैसे बिना मंत्रिपरिषद के सरकार चल रही है.

कांग्रेस की तरफ से पार्टी प्रवक्ता वीएसस उग्रप्पा ने राज्यपाल की खामोशी पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि क्या राज्य में संविधान के नियमों के मुताबिक सरकार चल रही है? एक मुख्यमंत्री को कैसे सरकार कहा जा सकता है? कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि राज्यपाल को इस मसले को संज्ञान में लेकर सरकार बर्खास्त करनी चाहिए.

वहीं मंत्रियों की सूची फाइनल करने के लिए सात अगस्त को दिल्ली पहुंचे बीएस येदियुरप्पा को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह यह कहकर लौटा चुके हैं कि अभी बाढ़ राहत और पुनर्वास पर ध्यान दें. मंत्रिपरिषद से कहीं ज्यादा जरूरी जनता की सुरक्षा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें