scorecardresearch
 

एजेंडा आजतक में बोले CEC- आप कहें तो फिर करा दें EVM चैलेंज

18 दिसंबर 2018, 8:41 PM IST

लगातार 18 साल से भारत के नंबर वन न्यूज चैनल 'आजतक' के हिंदी जगत के महामंच 'एजेंडा आजतक' का सातवां संस्करण देश की राजधानी दिल्ली में जारी है. एजेंडा के दूसरे दिन 18 दिसंबर' 2018 को दिल्ली में 'एजेंडा आजतक' में शामिल होंगे वे लोग जिन्होंने राजनीति, व्यापार, बॉलीवुड और क्रिकेट में कामयाबी की बुलंदियां हासिल की हैं.

 

 

हमारी इस मुहिम का मकसद है उस एजेंडे को लोगों के सामने लेकर आना जो दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के विचारकों और चिंतकों की सोच है. ये देश में देश की आवाज का एजेंडा होगा. तो आइए और तय करिए देश का एजेंडा, इन दिग्गजों के साथ.

 

 

 

दो दिन तक चलने वाले 'एजेंडा आजतक' में केंद्र सरकार के कई आला मंत्रियों समेत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली  के अलावा राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और अन्य नेता भी शिरकत करेंगे.

8:41 PM (2 वर्ष पहले)

कपिल देव और सुनील गावस्कर के साथ मिशन 2019

Posted by :- Mohit Grover
एजेंडा आजतक के इस मंच पर विक्रांत गुप्ता के साथ चर्चा के दौरान सुनील गावस्कर ने कहा कि अगर आज आईपीएल में कपिल देव होते तो उनकी बोली 25 करोड़ रुपये तक लगती. हम अभी 7-8 करोड़ की ही बात कर रहे हैं, लेकिन कपिल की बोली 25 करोड़ की ही लगती. सुनील गावस्कर की इस बात पर कपिल देव ने कहा कि उन्होंने ने अपनी पूरी जिंदगी में 25 करोड़ रुपये नहीं गिने हैं.

सुनील गावस्कर ने कपिल देव द्वारा 1983 क्रिकेट वर्ल्डकप में खेली गई 175 रनों की पारी की जमकर तारीफ की. गावस्कर ने बताया कि मैंने क्रिकेट खेला भी है और अब कमेंट्री कर रहा हूं. लेकिन आजतक वैसी पारी कभी नहीं देखी. उन्होंने बताया कि उस समय टीम का स्कोर 17 रन पर 5 विकेट था, ऐसा लग रहा था कि टीम 70-80 पर ऑल आउट हो जाएगी. तब कपिल देव ने करिश्माई पारी खेली.
7:18 PM (2 वर्ष पहले)

गोविंदा आला रे!

Posted by :- Mohit Grover
एजेंडा आजतक के गोविंदा आला रे सेशन में बॉलीवुड सुपरस्टार गोविंदा शामिल हुए. उन्होंने इस दौरान अपने फेमस डांस, अपनी फिल्मों के बारे में बताया. उन्होंने ये भी बताया कि किस तरह उनका डांस सभी से अलग है. गोविंदा ने बताया कि कैसे उन्होंने तीन हफ्ते में 49 फिल्में साइन की थीं. गोविंदा ने इस दौरान अपने फेवरेट गानों पर फैंस के साथ डांस भी किया.
7:01 PM (2 वर्ष पहले)

सुरेश प्रभु ने गिनाए ग्राउंड जीरो के फायदे

Posted by :- Mohit Grover
सुरेश प्रभु ने बताया कि गरीब परिवार को गैस कनेक्शन बनना, घर में शौचालय बनना, बैंक में खाता खुल जाना ये सभी ग्राउंड जीरों पर चेंज है. आज रेलवे में एस्कलेक्टर लगे हुए हैं, अगर कोई ट्रैवल कर रहा है तो ट्वीट करने पर भी एक्शन हो रहा है.
6:53 PM (2 वर्ष पहले)

शिवसेना से रिश्तों पर क्या बोले प्रभु?

Posted by :- Mohit Grover
शिवसेना से रिश्तों पर सुरेश प्रभु ने कहा कि लोग काफी मुद्दों पर सरकार से अपेक्षा रखते हैं, लोगों की अपेक्षा है कि राम मंदिर बनना चाहिए. देश के अलग-अलग क्षेत्रीय दल हैं जिनकी पहचान है, हर पार्टी की कुछ चाहत होती हैं. 2019 में एनडीए की सभी पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ेंगी और नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनेंगे.
6:45 PM (2 वर्ष पहले)

"प्रभु की उड़ान!"

Posted by :- Mohit Grover
सुरेश प्रभु ने कहा कि अब हम इस बात पर आगे बढ़ रहे हैं कि देश में जहाज कैसे बने. अगर यहां जहाज बनेंगे तो रोजगार भी निर्माण होगा. यात्री विमानन के साथ-साथ कार्गो पॉलिसी की छवि भी बन रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करिश्मा का कोई मुकाबला नहीं है. मध्य प्रदेश में चंद वोटों का ही अंतर रहा, राजस्थान में भी कुछ ऐसा ही हुआ. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 2019 में मोदी जी का काम, मोदी जी का नाम ही चुनाव में जीत दिलाएगा.
6:43 PM (2 वर्ष पहले)

अभी से ही 2040 के विजन पर काम कर रहे हैं: सुरेश प्रभु

Posted by :- Mohit Grover
एजेंडा आजतक के "प्रभु की उड़ान!" सेशन में देश के वाणिज्य, उद्योग और नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु शामिल हुए. प्रभु ने कहा कि भारत का हवाई सेक्टर आज 20 फीसदी की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है. कुछ ही समय में हवाई यात्रा के दौरान वाई-फाई की सुविधा शुरू हो जाएगी. हम आज से ही 2040 तक के ब्लू प्रिंट पर काम कर रहे हैं.
6:26 PM (2 वर्ष पहले)

एजेंडा आजतक: हीरो तुम ही हो कल के!

Posted by :- Rahul Misra
एजेंडा आजतक 2018 के अहम सत्र हीरो तुम ही हो कल के! में एक्टर कार्तिक आर्यन ने शिरकत की.
5:29 PM (2 वर्ष पहले)

इसलिए मध्यप्रदेश नतीजों में हुई देरी

Posted by :- Rahul Misra
चुनाव आयुक्त ने कहा कि इस साल नतीजों में देर इसलिए हुई क्योंकि राज्य में 13,000 नए पोलिंग बूथ थे. देरी की दूसरा वजह यह भी थी कि इस साल प्रत्येक चरण की गिनती के बाद चरणवार नोटिफाई कराने के नियम के चलते भी देर हुई है.
5:27 PM (2 वर्ष पहले)

सस्पेंड हुआ चुनाव अधिकारी जो ईवीएम लेकर होटल चला गया

Posted by :- Rahul Misra
चुनाव आयुक्त ने बताया कि हाल में हुए पांच राज्यों में चुनावों में ईवीएम के आपत्तिजनक जगहों पर पाए जानें की कुल पांच शिकायतें मिली हैं. इनमें पहली शिकायत में एक ट्रक का संदर्भ है कि वह चुनाव आयोग की नहीं है. लेकिन सच्चाई यही है कि वह प्राइवेट ट्रक चुनाव आयोग ने रेंट पर लिया और उसके ड्राइवर ने नंबर प्लेट नहीं लगा रखी थी. वहीं होटल में ईवीएम पाए जाने पर आयुक्त ने बताया कि चुनाव ड्यूटी पर गया एक कर्मचारी ईवीएम के साथ होटल में पाया गया. दरअसल यह कर्मचारी चुनाव ड्यूटी पर था लेकिन वह चुनाव आयोग द्वारा रहने के लिए दी गई जगह से खुश नहीं था और पास के एक होटल में रहने के लिए चला गया था.
5:22 PM (2 वर्ष पहले)

मीडिया और पार्टियां कहें तो फिर होगा ईवीएम चैलेंज!

Posted by :- Rahul Misra
मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि यदि मीडिया और राजनीतिक दलों को ईवीएम पर संदेह है तो लोकसभा चुनावों से पहले एक बार और ईवीएम चैलेंज कंटेस्ट कराया जा सकता है. हालांकि चुनाव आयुक्त ने कहा कि ईवीएम पर सवाल उठने पर दुख होता है.
5:18 PM (2 वर्ष पहले)

एजेंडा आजतक: ईवीएम पर सवाल क्यों?

Posted by :- Rahul Misra
सुनील अरोड़ा ने कहा कि पार्टियों की जीत और हार वोटर तय करते हैं. क्या ईवीएम को हमने फुटबॉल बना दिया है? जब नतीजे एक तरह के हों तो ईवीएम ठीक है और नतीजे दूसरे तरह के हों तो ईवीएम खराब है. टैक्निकल एवैलुएशन कमिटी 2010 की बनी है और उनसे कहा है कि वह खुद मीडिया में जाकर लोगों को बताएं कि ईवीएम के क्या मुद्दे हैं. ये कमिटी ईवीएम के निर्माण, रखरखाव और इस्तेमाल को लेकर काम करती है. सुनील ने कहा कि ईवीएम के चिप में कोई गड़बड़ी नहीं है. ईवीएम एक ऐसी मशीन है जिससे छेड़छाड़ की जा सकती है.
5:10 PM (2 वर्ष पहले)

एजेंडा आजतक: चुनाव का चैलेंज

Posted by :- Rahul Misra
एजेंडा आजतक 2018 के अहम सत्र चुनाव का चैलेंज में मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने शिरकत की. इस सत्र का संचालन राहुल कंवल ने किया. इस सत्र के दौरान अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए चुनाव आयोग की क्या तैयारी और क्या मुद्दे हैं पर चर्चा की गई.
5:03 PM (2 वर्ष पहले)

रिजर्व नहीं कांग्रेस अध्यक्ष का पद: सिंधिया

Posted by :- Rahul Misra
एजेंडा आजतक के मंच से सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष से लेकर ग्राम प्रधान तक के चुनावों  को देश का कोई भी नागरिक लड़ सकता है. जहां तक मौजूदा राजनीति की बात है सिंधिया ने कहा कि उनका वोट राहुल गांधी के साथ है क्योंकि उनका विश्वास राहुल गांधी के साथ है.
4:59 PM (2 वर्ष पहले)

2014 में हुई गलतियां, मिली सजा: सिंधिया

Posted by :- Rahul Misra
सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस मानती है  कि 2014 में कांग्रेस पार्टी से गलतियां हुई और उसकी सजा उसे जनता ने दी. लेकिन बीते चार साल के दौरान कांग्रेस पार्टी उन गलतियों से सबक ले चुकी है. सिंधिया ने कहा कि लेकिन मौजूदा बीजेपी में 2004 से लेकर 2014 तक कोई नेता इस बात को मान नहीं सकता कि उससे गलती हुई और वह अपनी गलतियों से सबक ले चुके हैं.
4:52 PM (2 वर्ष पहले)

10 दिन में कर्जमाफी का वादा, 6 घंटे में किया पूरा

Posted by :- Rahul Misra
सिंधिया ने कहा कि पूरे देश से किसान पैदल चलकर अपनी बात कहने के लिए दिल्ली आती है और उसे सुना नहीं जा रहा है. कांग्रेस देश में किसानों की मजबूरी को समझ रही है लिहाजा सत्ता में आते ही उन्हें यह फैसला लेना पड़ा. रहा सवाल इस कर्जमाफी को करने के लिए पैसे कहां से आएंगे, इसका जवाब जल्द मिलेगा क्योंकि कांग्रेस अपने फैसलों को अलम करती है.
4:48 PM (2 वर्ष पहले)

अटल जी मेरे पीएम थे, उनका सम्मान करता हूं

Posted by :- Rahul Misra
सिंधिया ने कहा कि वह पूर्व प्रधानमंत्री और बीजेपी नेता अटल बिहारी वाजपेयी का सम्मान करते हैं क्योंकि अटल इस देश के प्रधानमंत्री थे और उनके भी प्रधानमंत्री थे. सिंधिया ने कहा कि लेकिन मौजूदा बीजेपी सरकार में तो विपक्ष की कोई सुनता नहीं है. मौजूदा सरकार विपक्ष को तरजीह नहीं देती.
4:42 PM (2 वर्ष पहले)

बीजेपी मुक्त हमारा नारा नहीं, हमें चाहिए हर राज्य में मजबूत विपक्ष

Posted by :- Rahul Misra
सिंधिया ने कहा कि बीजेपी के कांग्रेस मुक्त नारे की तर्ज पर कांग्रेस का किसी पार्टी विशेष से मुक्त राजनीति की कोई परिकल्पना नहीं है. सिंधिया ने कहा कि उनके मुताबिक देश में न सिर्फ राष्ट्रीय स्तर पर बल्कि राज्यों में भी एक मजबूत विपक्ष मौजूद रहे.
4:37 PM (2 वर्ष पहले)

नई कांग्रेस में सभी ने मिलकर किया काम: सिंधिया

Posted by :- Rahul Misra
नई पीढ़ी को नेतृत्व देने के सवाल पर सिंधिया ने कहा कि उनकी कोशिश रही है कि पार्टी में सबलोग एकजुट होकर जीत के लिए काम करें. इन चुनावों के मौके पर पूरी पार्टी ने एक साथ मिलकर काम किया. सिंधिया ने कहा कि पद उनके लिए महत्वपूर्ण नहीं है.
4:31 PM (2 वर्ष पहले)

एजेंडा आजतक: जीत का हीरो! ज्योतिरादित्य सिंधिया

Posted by :- Rahul Misra
एजेंडा आजतक 2018 के अहम सत्र जीत का हीरो में कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिरकत की. इस सत्र का संचालन राजदीप सरदेसाई ने किया. इस सत्र के दौरान तीन राज्यों में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली सफलता के एक हीरो ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मुख्यमंत्री बनना उनका ध्येय नहीं था. उनकी कोशिश थी कि तीनों राज्यों में पार्टी की जीत हो और वह अपनी कोशिश में सफल रहे हैं.
3:59 PM (2 वर्ष पहले)

Posted by :- Rahul Misra
सुनील ग्रोवर ने बताया कि एक शो में शाहरुख खान की नकल करने पर उन्हें ज्यादा पैसे मिलने लगे थे, जिससे उन्होंने कार खरीदी थी.