scorecardresearch
 

बीकानेर में भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

राजस्थान में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. राज्य के बीकानेर जिले और उसके आसपास के इलाकों में रविवार सुबह भूकंप के जबदस्त झटके महसूस हुए. इसके चलते लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. बीकानेर में आए इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.5 आंकी गई है.

सांकेतिक तस्वीर. सांकेतिक तस्वीर.

  • बीकानेर में भूकंप के हल्के झटके
  • घरों से बाहर निकले लोग

राजस्थान में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. राज्य के बीकानेर जिले और उसके आसपास के इलाकों में रविवार सुबह भूकंप के जबदस्त झटके महसूस किए गए हैं. इसके चलते लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. बीकानेर में आए इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.5 आंकी गई है. झटके का एहसास होते ही लोग घर से बाहर निकल आए. देखते ही देखते सड़कों पर लोगों की भीड़ उमड़ आई. थोड़ी ही देर में वहां अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया.

10 KM नीचे थे भूकंप का केंद्र

सरकारी सूत्रों के मुताबिक भूकंप सुबह 10 बजकर 36 मिनट पर आया, इसका केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था. भूकंप से अबतक किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है. प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें और सुरक्षित स्थान पर रहें. बता दें कि पिछले महीने ही राजस्थान के झुंझुनूं जिले में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे. इस भूंकप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.8 मापी गई थी.

भूकंप के ये झटके बीकानेर शहर सहित खाजूवाला, सत्तासर, छत्तरगढ़, कालासर और नुरसर समेत करीब आधा दर्जन गांवों में महसूस किए गए. भूकंप के झटके का दौर गुजर जाने के बाद लोगों ने आस-पास के इलाकों में फोन करना शुरू कर दिया और अपने सगे-संबंधियों का हाल-चाल पूछा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें