scorecardresearch
 

अमित शाह बोले- भारत में बनी दोनों कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित, कांग्रेस की बातों में न आएं

अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने अब दुनिया का सबसे बड़ा कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम आरंभ कर दिया है. ये कांग्रेस वाले टीके पर सवाल उठा रहे हैं. कांग्रेस वाले सिर्फ विरोध कर सकते हैं. मैं देश की जनता को विश्वास दिलाने आया हूं कि भारत में बने हुए दोनों टीके पूरी तरह सुरक्षित हैं.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अमित शाह दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर हैं
  • बेलगावी में कांग्रेस पर जमकर बरसे शाह
  • धारा-370 और 35A हटाने का किया जिक्र

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर हैं. अमित शाह ने रविवार को कर्नाटक के बेलगावी में एक रैली के दौरान मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाई और कांग्रेस पर जमकर बरसे. गृहमंत्री ने कहा कि कश्मीर से धारा-370 और 35A को जवाहरलाल नेहरू से लेकर मनमोहन सिंह तक किसी ने छूने की हिम्मत नहीं की, लेकिन मोदी सरकार ने धारा-370 को उखाड़कर फेंकने का काम किया. 

अमित शाह ने कहा कि गरीबी हटाओ का नारा देने वाले कांग्रेस के नेताओं से मैं पूछना चाहता हूं कि चार-चार पीढ़ी से आपने शासन किया? क्यों गरीब के घर में गैस कनेक्शन नहीं पहुंचा? क्यों गरीब के घर में बिजली नहीं पहुंची? क्यों गरीबों को घर नहीं मिला?

गृह मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने विकास के लिए ढेर सारे काम तो किए ही, साथ-साथ गरीबी उन्मूलन के काम उनकी प्राथमिकता में रहे. पीएम मोदी ने 60 करोड़ गरीबों का भला करने का निर्णय किया, गरीबों का जीवन स्तर उठाने का प्रयास किया है. 

देखें: आजतक LIVE TV

अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने अब दुनिया का सबसे बड़ा कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम आरंभ कर दिया है. ये कांग्रेस वाले टीके पर सवाल उठा रहे हैं. कांग्रेस वाले सिर्फ विरोध कर सकते हैं. मैं देश की जनता को विश्वास दिलाने आया हूं कि भारत में बने हुए दोनों टीके पूरी तरह सुरक्षित हैं. कांग्रेस की बातों में नहीं आना, जिसका नंबर आए वो अनुशासित तरीके से टीका लगवाकर अपने आप को कोरोना से मुक्त करने का काम करिएगा. 

राज्य के विकास का काम भाजपा को सौंपे-शाह

अमित शाह ने कहा कि 13वें वित्त आयोग में सोनिया-मनमोहन सरकार ने कर्नाटक के विकास के लिए 88,583 करोड़ रुपये दिए थे. 14वें वित्त आयोग में मोदी सरकार ने कर्नाटक के विकास के लिए 2,19,506 करोड़ रुपये देने का काम किया है. शाह ने कहा कि मैं आज कर्नाटक की जनता को कहना चाहता हूं कि आने वाले दिनों में तालुका पंचायत और जिला पंचायत के चुनाव भी आने वाले हैं. इन चुनावों में आप 75% से अधिक सीटें भाजपा को देकर राज्य के विकास का काम भाजपा को सौंपे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें