scorecardresearch
 

साल में 3 LPG सिलेंडर फ्री... चुनाव जीतते ही BJP सरकार ने इस राज्य को दिया तोहफा

Goa CM pramod sawant oath ceremony: प्रमोद सावंत ने सोमवार को लगातार दूसरी बार गोवा के सीएम पद की शपथ ली है. शपथ लेने के बाद उन्होंने कहा कि अब उन्हें चुना नहीं गया, निर्वाचित किया गया है.

X
स्टोरी हाइलाइट्स
  • डॉ प्रमोद सावंत ने गोवा के 14वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ
  • आने वाले वित्त वर्ष से 3 एलपीजी सिलेंडर मुफ्त देगी गोवा सरकार

डॉ प्रमोद सावंत ने 28 मार्च को गोवा के 14वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली. पहले दौर में प्रमोद सावंत के साथ-साथ, विश्वजीत राणे, मौविन गोडिन्हो, रवि नाइक, नीलेश कबराल, सुभाष शिरोडकर, रोहन खौंटे, अतानासियो मोनसेरेट, गोविंद गौडे समेत आठ अन्य विधायकों ने शपथ ली.

शपथ ग्रहण समारोह डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में आयोजित किया गया था, जिसमें प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हिस्सा लिया. इस समारोह में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, नरेंद्र सिंह तोमर, नितिन गडकरी सहित कई वरिष्ठ नेताओं के साथ-साथ, उत्तराखंड, असम, हरियाणा, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए. 

आजतक बात करते हुए डॉ प्रमोद सावंत ने माना कि पार्टी ने जो उनपर विश्वास जताया है, वह उनके लिए एक बड़ी जिम्मेदारी थी. उन्होंने कहा कि हम गोवा को विकास के पथ पर आगे ले जाएंगे. मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि उन्हें केंद्र से काफी मदद मिल रही थी और उन्हें अब भी यही उम्मीद है, ताकि गोवा को अंतरराष्ट्रीय पर्यटन केंद्र बनाने के वादे को पूरा किया जा सके. साथ ही, खनन समेत बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरियां फिर से शुरू हो सके.

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत को पहले एक्सिडेंटल सीएम कहा जाता था. लेकिन अब उनका कहना है, 'अब मुझे चुना नहीं गया, निर्वाचित किया गया है.'

गोवा के मुख्यमंत्री ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता के बाद कहा कि गोवा सरकार आने वाले वित्त वर्ष से 3 एलपीजी सिलेंडर मुफ्त देगी. कैबिनेट ने योजना को अधिसूचित करने के लिए अपनी सहमति दे दी है.

गोवा चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने माना कि सरकार के सामने चुनौतियां होंगी, लेकिन उनका यह भी कहना है कि चुनौतियों पर हमेशा काबू पाया है, और सावंत सरकार विकास और शांति बनाए रखने की व्यवस्था करेगी क्योंकि उसपर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का आशीर्वाद है.

उन्होंने यह भी कहा, 'यह सिर्फ सेमीफाइनल है. 2024 में भी हर तरफ मोदी ही रहेंगे. मैं तो यही कहूंगा कि मोदी लहर बिल्कुल भी कम नहीं हुई है. अब मोदी सुनामी आएगी.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें