scorecardresearch
 

राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, कहा- मोदी-मेड डिजास्टर से जूझ रहा है भारत

राहुल गांधी ने कहा कि भुखमरी से होने वाली मौतों की कहानियां, खासकर बच्चों की, दिल दहला देने वाली हैं. जब गोदाम में जरूरत से ज्यादा अनाज है तो GOI इसकी अनुमति कैसे दे सकती है?

X
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राहुल ने भुखमरी से होने वाली मौतों पर घेरा
  • भुखमरी सूचकांक में गंभीर स्थिति में देश
  • ग्लोबल हंगर इंडेक्स में 94वें स्थान पर

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर फिर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कहा कि भारत लगातार मोदी-मेड डिजास्टर से जूझ रहा है. भुखमरी से होने वाली मौतों की कहानियां, खासकर बच्चों की, दिल दहला देने वाली हैं. जब गोदाम में जरूरत से ज्यादा अनाज है तो भारत सरकार इसकी अनुमति कैसे दे सकती है?

इससे पहले राहुल गांधी भुखमरी सूचकांक को लेकर आई रिपोर्ट पर बिफरे थे. उन्होंने ग्लोबल हंगर इंडेक्स-2020 में भारत की स्थिति को लेकर सरकार पर निशाना साधा था. ग्लोबल हंगर इंडेक्स में भुखमरी के मामले में 107 मुल्कों में भारत को 94वें स्थान पर रखा गया है.

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा था, "भारत का गरीब भूखा है क्योंकि सरकार सिर्फ अपने कुछ खास ‘मित्रों' की जेबें भरने में लगी है." बता दें कि ग्लोबल हंगर इंडेक्स-2020 में भारत नेपाल, बांग्लादेश और पाकिस्तान से भी पिछड़ा हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक, भारत भुखमरी के ऐसे स्तर से जूझ रहा है, जिसे गंभीर माना जाता है.

चीन के मसले पर भटकाना चाहते हैं पीएम मोदी 

बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड की यात्रा पर गए राहुल ने पीएम मोदी के संबोधन पर कहा कि वह (पीएम मोदी) चीन का नाम लेने से डर रहे हैं. पीएम ने चीन पर एक भी बयान नहीं दिया. पीएम को बताना चाहिए कि चीनी सैनिक हमारी जमीन को कब छोड़ेंगे.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, चीन के मसले से लोगों का ध्यान भटकाना चाहते हैं. यह सबसे बड़ा मुद्दा है, लेकिन पीएम ने एक भी शब्द नहीं कहा. भारत माता की जमीन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक भी बयान क्यों नहीं दे रहे हैं. उन्हें लोगों के सामने सच्चाई को बताना चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें