scorecardresearch
 

मुंबई की नाबालिग लड़की को जान से मारने की धमकी देने वाला कश्मीरी युवक गिरफ्तार

पीड़ित लड़की ने बीते दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था. इसमें कन्हैयालाल हत्याकांड की निंदा की थी और अपने विचार व्यक्त किए थे. उसके बाद एक जुलाई को पीड़िता को उसके वॉट्सएप नंबर पर तीन अलग-अलग नंबरों से धमकी भरे मैसेज मिले.

X
मुंबई पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर लिया है.
मुंबई पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर लिया है.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नाबालिग लड़की ने कन्हैयालाल हत्य कांड की निंदा की थी
  • वॉट्सऐप पर दी गई थी यौन शोषण तक की धमकी

राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड की निंदा करने पर मुंबई की नाबालिग लड़की को जान से मारने की धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है. 30 साल का आरोपी कश्मीर का रहने वाला है. उसने 10 दिन पहले पीड़िता को वॉट्सऐप के जरिए मैसेज भेजे थे और धमकी दी थी. इस मामले में पुलिस ने यौन उत्पीड़न और धमकाने के आरोप में केस दर्ज किया था.

लड़की की उम्र 15 साल है. उसने बीते दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था. इसमें कन्हैयालाल हत्याकांड की निंदा की थी और अपने विचार व्यक्त किए थे. उसके बाद एक जुलाई को पीड़िता को उसके वॉट्सएप नंबर पर तीन अलग-अलग नंबरों से धमकी भरे मैसेज मिले. इन मैसेज में उसे यौन उत्पीड़न और हत्या की धमकी दी. मामले में मुंबई के वीपी रोड थाने में शिकायत की गई. पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ 2 जुलाई को धारा 509 और 506 (2) के तहत केस दर्ज कर लिया था.

मुंबई पुलिस के जोन 2 के डीसीपी नीलोत्पल ने बताया कि 'तकनीकी जांच और अन्य जानकारियां जुटाने के बाद वीपी रोड पुलिस स्टेशन की एक टीम को श्रीनगर, जम्मू और कश्मीर भेजा गया था. स्थानीय पुलिस की मदद से एक 30 साल के आरोपी को पकड़ा गया. उसके पास वो मोबाइल फोन भी बरामद किया, जिससे पीड़िता को धमकी भरे मैसेज भेजे गए थे.'

आरोपी का नाम फैयाज गुलाम मोहम्मद बट है और वह बडगाम का रहने वाला है. उसे 9 जुलाई को बडगाम से गिरफ्तार किया गया है. फिर 11 जुलाई को मुंबई लाया गया. यहां उससे पूछताछ की जा रही है. डीसीपी नीलोत्पल ने कहा- 'आरोपी को कल शाम मुंबई वापस लाया गया और आज अदालत में पेश किया गया. कोर्ट ने आरोपी को 3 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. इस मामले में आगे की जांच की जा रही है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें