scorecardresearch
 

IRCTC Package: मात्र 8505 रुपये में 9 दिन के लिए घूमें ये 5 धार्मिक शहर, ट्रेन ट्रैवल समेत मिलेंगी ये सुविधाएं

IRCTC अयोध्या, हरिद्वार, मथुरा, प्रयागराज, ऋषिकेश, वाराणसी और वृंदावन के लिए विशेष पैकेज लेकर आया है. इस पैकेज का नाम "RAMPATH DARSHAN EX NEW COOCHBEHAR" है. यह पैकेज  8 रात और 9 दिन का है. जिसकी शुरुआत 20 मार्च 2022 से होने जा रही है. 

X
IRCTC Tour Package
IRCTC Tour Package
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यह पैकेज 8 रात और 9 दिन का है
  • पैकेज का मूल्य 8505 रुपये प्रति व्यक्ति

IRCTC Package for Rampath Darshan: आजादी का अमृत महोत्सव और 'देखो अपना देश' के तहत इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) अयोध्या, हरिद्वार, मथुरा, प्रयागराज, ऋषिकेश, वाराणसी और वृंदावन के लिए विशेष पैकेज लेकर आया है. इस पैकेज का नाम "RAMPATH DARSHAN EX NEW COOCHBEHAR" है. यह पैकेज  8 रात और 9 दिन का है. जिसकी शुरुआत 20 मार्च 2022 से होने जा रही है. 

इस यात्रा में अयोध्या, हरिद्वार, मथुरा, प्रयागराज, ऋषिकेश, वाराणसी और वृंदावन के दर्शन के अलावा कूचबिहार जानने को भी मिलेगा. 8 रात और 9 दिन का यह पैकेज मात्र 8505/- रुपये प्रति व्यक्ति है. 20 मार्च को यह ट्रेन कूचबिहार से चलेगी. 21 को यह वाराणसी पहुंच जाएगी. यहां आपको एक धर्मशाला में ठहराया जाएगा. इसके बाद वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन कर सकते हैं. रात को वाराणसी में ही रुकना होगा. अगले दिन 22 मार्च को अयोध्या के लिए रवाना होंगे. 

अयोध्या पहुंचने पर आप रामजन्मभूमि और विभिन्न मंदिरों के दर्शन कर सकते हैं. इसके बाद रात में हरिद्वार के लिए रवाना हो जाएंगे. 23 की सुबह पहुंचते ही आपको एक धर्मशाला में ठहराया जाएगा. यहां आप हर की पौड़ी में गंगा आरती के दर्शन और विभिन्न मंदिरों के दर्शन कर सकते हैं. रात हरिद्वार में ही रुकना होगा. 

अगले दिन 24 को नाश्ते के बाद, साइटसीइंग के लिए ऋषिकेश जाएंगे. यहां आप भारत मंदिर, लक्ष्मण मंदिर, लक्ष्मण झूला और राम झूला घूम सकते हैं. शाम को मथुरा के लिए प्रस्थान करेंगे. 25 की सुबह मथुरा पहुंच जाएंगे. यहां आप भगवान कृष्ण जन्म भूमि और शहर की साइटसीइंग कर सकते हैं. इसके बाद वृंदावन के लिए रवाना होंगे रात यहीं रुकेंगे. 

26 की सुबह नाश्ते के बाद, वृंदावन के इस्कॉन मंदिर और प्रेम मंदिर घूम सकते हैं. इसके बाद शाम को ट्रेन से प्रयागराज के लिए रवाना होंगे. 27 की सुबह प्रयागराज पहुंच जाएंगे. आप यहां संगम इलाहाबाद में  पवित्र स्नान कर हनुमान मंदिर के दर्शन कर सकते हैं. भारद्वाज आश्रम भी घूम सकते हैं. रात में फिर से ट्रेन पकड़ कूचबिहार वापस आ जाएंगे. 

जानिए पैकेज की डिटेल

पैकेज का नाम
रामपथ दर्शन न्यू कूचबिहार

(RAMPATH DARSHAN EX NEW COOCHBEHAR)

ट्रैवलिंग मोड ट्रेन  
कितने दिन के लिए 8 रात और 9 दिन
तारीख  20 मार्च से 28 मार्च 2022 तक 
मील प्लान ब्रेकफास्ट और डिनर
कहां से कूचबिहार

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें