scorecardresearch
 

तमिलनाडुः इंटरकास्ट मैरेज रोकने पहुंचा परिवार, लड़की को जबरन ले जाने लगे तो जनता ने घेरा

तमिलनाडु के नागपट्टीनम शहर में मंगलवार को रजिस्ट्रेशन ऑफिस के बाहर जबरदस्त हंगामा हुआ. इंटरकास्ट मैरिज रोकने के लिए परिजन कोर्ट रूम के बाहर पहुंच गए और लड़की को खींचकर ले जाने लगे. हालांकि, तभी वहां पुलिस भी पहुंच गई और लड़की को छुड़ा लिया गया.

लड़की गुहार लगाती रही लेकिन परिजन नहीं माने. लड़की गुहार लगाती रही लेकिन परिजन नहीं माने.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • तमिलनाडु के नागपट्टीनम शहर का मामला
  • लड़की को खींचकर ले जाने लगे थे परिजन

तमिलनाडु के नागपट्टीनम शहर में मंगलवार को जो नजारा दिखा, वैसा फिल्मों में ही देखने को मिलता है. हुआ ये कि एक लड़की, दूसरी जाति के लड़के से शादी करने के लिए रजिस्ट्रेशन ऑफिस (marriage registration office) पहुंची. इसी दौरान अचानक लड़की के परिजन भी वहां पहुंच गए और उसे खींचकर ले जाने लगे. ये देख वहां हंगामा हो गया तो लोगों ने लड़की के परिजनों को घेर लिया और लड़की को पुलिस के हवाले कर दिया.

कोर्ट रूम के बाहर जब लोगों ने एक व्यक्ति को एक लड़की को खींचकर ले जाते हुए देखा तो उसे रोक लिया और उससे जब पूछा तो उसने कहा कि वो लड़की का पिता है. लड़की के बाकी रिश्तेदारों ने भी कहा कि वो उसकी शादी रोकने आए हैं.

इसके बाद कोर्ट रूम के बाहर जबरदस्त हंगामा शुरू हो गया. शोर सुन एक महिला कॉन्स्टेबल वहां आ पहुंची, लेकिन परिजन ने लड़की को कार में जबरदस्ती बैठाया और वहां से भागने की कोशिश की.

हालांकि, भीड़ ने उनकी कार को घेर लिया और लड़की को पुलिस के हवाले करने को कहा. लेकिन परिजनों ने ऐसा करने से मना कर दिया. बाद में जब वहां पुलिस पहुंची तो उन्होंने लड़की को छोड़ दिया.

लड़की की पहचान भारती (23) के रूप में हुई है जो पुदुक्कोट्टी की रहने वाली है. उसे माधवराज (24) से प्यार हो गया. दोनों की जातियां अलग-अलग हैं, इसी वजह से लड़की के परिजनों को इस रिश्ते पर ऐतराज था. 

भारती और माधवराज ने सोमवार को शादी कर ली थी और मंगलवार को दोनों अपनी शादी रजिस्टर कराने रजिस्ट्रेशन ऑफिस पहुंचे थे. वहां भारती के परिजन और रिश्तेदार पहले से ही दोनों का इंतजार कर रहे थे और भारती को वहां से ले जाने की कोशिश की. हालांकि, पुलिस ने उसे बचा लिया. 

इसी बीच, माधवराज ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि भारती का अपहरण कर लिया गया था. उसने अपने ऊपर हमला होने की बात भी कही है और पुलिस से सुरक्षा देने की मांग की है. वहीं, अब पुलिस ने भी जांच शुरू कर दी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें