scorecardresearch
 

Indian Railways: आगरा में घूमने के लिए किराए पर मिलेगी बाइक, रेलवे ने शुरू की सुविधा, जानें किराया

भारतीय रेलवे (Indian Railways) के मुताबिक आगरा में Bike on Rent की सुविधा शुरू की गई है. अब आगरा घूमने के लिए पहुंचने वाले टूरिस्ट्स यानी पर्यटकों के लिए शहर में घूमना सुविधाजनक रहेगा. बता दें कि रेलवे ने फिलहाल अभी ये सुविधा आगरा कैंट रेलवे स्टेशन (Agra Cantt Railway Station) पर शुरू की है.

Indian Railways, Bike on Rent Indian Railways, Bike on Rent
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रेलवे ने शुरू की Bike on Rent सुविधा
  • किराए की टू-व्हीलर से उठाएं आगरा घूमने का लुत्फ

उत्तर प्रदेश के आगरा में अब टूरिस्ट्स (Tourist) को घूमने के लिए पहाड़ी इलाकों की तर्ज पर किराए पर बाइक मिलेगी. दरअसल, भारतीय रेलवे ने किराए पर बाइक ( Bike on Rent) देने की सुविधा की शुरुआत की है. इस सुविधा के तहत अब बाइक से घूमने के शौकीन लोगों को ताज नगरी का दीदार करना आसान हो जाएगा. 

भारतीय रेलवे (Indian Railways) के मुताबिक आगरा में Bike on Rent की सुविधा को शुरू की गई है. अब आगरा घूमने के लिए पहुंचने वाले टूरिस्ट्स यानी पर्यटकों के लिए शहर में घूमना सुविधाजनक रहेगा. बता दें कि रेलवे ने फिलहाल अभी ये सुविधा आगरा कैंट रेलवे स्टेशन (Agra Cantt Railway Station) पर शुरू की है.

देखें: आजतक LIVE TV 

रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक NINFRIS policy के तहत ये सुविधा शुरू की गई है. उम्मीद की जा सकती है कि आगामी दिनों में अन्य रेलवे स्टेशनों पर भी किराए पर बाइक यानी Bike On Rent की सुविधा मिले.

आगरा कैंट रेलवे स्टेशन से बाहर निकलते ही आपको Bike on Rent की सुविधा मिलेगी. जहां से आप अपने मुताबिक कुछ घंटों के लिए या फिर पूरे एक दिन के लिए किराए पर बाइक लेकर आसानी से घूम सकते हैं. आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के अंतर्गत इस सुविधा का संचालन करने वाले गौरव जैन पुत्र श्री राज कुमार जैन ने Aajtak.in से खास बातचीत में बताया कि तीन कैटेगरी में टू-व्हीलर की सुविधा किराए पर दी जा रही है. जिसमें स्कूटी, बाइक और बुलेट शामिल हैं.

कितना होगा किराया?

अगर आप बाइक किराए पर लेते हैं तो आपको प्रति घंटे या पूरे दिन के हिसाब से किराया देना होगा. आइए जानते हैं कि Bike On Rent के लिए कितना भुगतान करना होगा.

एक पूरे दिन के लिए किराया....

  • स्कूटी (Scooty)- 500 रुपये
  • बाइक (Bike)- 600 रुपये
  • बुलेट (Bullet)- 800 रुपये

प्रति घंटे के हिसाब से किराया

  • स्कूटी (Scooty)- 40 रुपये
  • बाइक (Bike)- 50 रुपये
  • बुलेट (Bullet)- 70 रुपये

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×