scorecardresearch
 

Indian Railways: चेन्नई लोकल ट्रेनों में आज से यात्रा की अनुमति, जानें टाइमिंग को लेकर रेलवे के नियम

रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) ने चेन्नई की लोकल ट्रेनों में आम जनता को सफर की अनुमति दे दी है. हालांकि, चेन्नई लोकल में यात्रा के लिए यात्रियों को रेलवे द्वारा जारी टाइमिंग के नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा. 

X
Indian Railways News Update Today 23 December 2020
Indian Railways News Update Today 23 December 2020
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आम जनता को चेन्नई लोकल में सफर की इजाजत
  • यात्रा के दौरान करना होगा सुरक्षा नियमों का पालन

रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) ने चेन्नई की लोकल ट्रेनों में आम जनता को सफर की अनुमति दे दी है. चेन्नई लोकल ट्रेनों (Chennai local train) में आज यानी 23 दिसंबर से आम जनता यात्रा कर सकती है. हालांकि, चेन्नई लोकल में यात्रा के लिए यात्रियों को रेलवे द्वारा जारी टाइमिंग के नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा. 


चेन्नई लोकल में आम जनता को सिर्फ नॉन पीक आवर (Non Peak Hours) में  यात्रा करने की छूट दी गई है. रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने  खुद ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है. रेल मंत्री ने चेन्नई के आम लोगों को राहत देते हुए 23 दिसंबर से लोकल ट्रेन सर्विस शुरू करने का ऐलान किया. 


बता दें कि कोरोना महामारी के बीच अब तक चेन्नई लोकल ट्रेनों में सिर्फ वो लोगों को यात्रा की इजाजत थी जिन्हें राज्य सरकार द्वारा स्वीकृति प्राप्त है. रेलवे के मुताबिक सुबह 7 बजे से 9.30 बजे और शाम को 4.30 बजे से 7 बजे तक पीक आवर्स  होगा. इस दौरान आम जनता सफर नहीं कर सकेगी. जबकि इसके अलावा किसी भी समय आम लोग लोकल ट्रेनों (suburban trains) में यात्रा कर सकेंगे. 


यात्रा के दौरान सुरक्षा नियमों का पालन करना अनिवार्य
रेलवे की ओर से जारी दिशा निर्देशों के अनुसार यात्रियों को लोकल ट्रेनों में सफर के दौरान कोविड 19 (Covid 19) के अंतर्गत सुरक्षा नियमों का पालन करना होगा. सफर के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना और मास्क लगाना अनिवार्य है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें