scorecardresearch
 

Indian Railway: पुरी, गंगासागर और कामाख्या मंदिर के दर्शन के लिए चलेगी ये स्पेशल ट्रेन, यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं

Bhartiya Railway Special Train: पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल इंदौर स्टेशन से पुरी, गंगासागर और कामाख्या मंदिर के दर्शन के लिए स्पेशल ट्रेन की शुरुआत करने जा रहा है. इसके लिए बुकिंग की शुरुआत हो चुकी है. यहां पढ़ें यात्रा की डिटेल्स.

X
Indian Railway Special Train From Indore (Representational Image) Indian Railway Special Train From Indore (Representational Image)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 5 नवंबर से शुरू होगी यात्रा
  • 9 रात 10 दिन का है ये टूर पैकेज

Special Train From Indore, IRCTC's Swadesh Darshan: भारतीय रेलवे मध्य प्रदेश के लोगों को तोहफा देने जा रही है. पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल इंदौर स्टेशन से जल्द ही नई ट्रेन की शुरुआत करने जा रहा है. यह ट्रेन उन तीर्थयात्रियों के लिए होगी जो पुरी गंगासागर के दर्शन करने की इच्छा रखते हैं. इस ट्रेन से यात्रा करने वाले लोगों को पुरी गंगासागर के साथ कामाख्या मन्दिर के भी दर्शन करवाए जाएंगे.'

5 नवंबर से चलेगी ट्रेन
स्वदेश दर्शन पर्यटक ट्रेन पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल के इंदौर स्टेशन से पुरी, गंगासागर के साथ कामाख्या मंदिर की यात्रा के लिए रवाना होगी. मध्य प्रदेश के तीर्थ यात्रियों को इस सफर के लिए ट्रेन 5 नवंबर, 2022 तक का इंतजार करना होगा. इस टूर पैकेज के तहत यात्रियों को 9 रात और 10 दिनों की यात्रा कराई जाएगी. वहीं, इस यात्रा के लिए प्रति व्यक्ति 16,950 रुपये का किराया देना होगा.

Special Train from Madhya Pradesh
यहां चेक करें यात्रा की डिटेल्स

 

क्या-क्या सुविधाएं यात्रियों को मिलेंगी?
इस यात्रा को आरामदायक बनाने के लिए तमाम सुविधाएं भी यात्रियों को दी जाएंगी. इसमें चाय-नाश्ते के साथ तीन वक्त के खाने की भी सुविधा प्राप्त कराई जाएगी. साथ ही कोविड के सब नियमों का भी ध्यान रखा जाएगा. नॉन एसी स्टैंडर्ड होटल में यात्रियों को विश्राम और स्नान की भी सुविधा दी जाएगी और स्थानीय सैर के लिए टूरिस्ट्स को बसों की सुविधा भी दी जाएगी.

वहीं,बात अगर दुर्घटना बीमा की की जाए ,तो टिकट शुल्क में ही यात्रियों को चार लाख रुपए का बीमा मिलेगा. 

यहां से करे बुकिंग
वैसे तो ये ट्रेन नवंबर के महीने में शुरू होगी,मगर इसकी बुकिंग शुरू हो गई है. पर्यटक इसकी बुकिंग www.irctctourism.com पर ऑनलाइन या एजेंट से भी करा सकते हैं. ट्रेन की अधिक जानकारी या ट्रेन की बुकिंग से जुड़ी किसी भी परेशानी के लिए IRCTC के जबलपुर, भोपाल या फिर इंदौर रेलवे स्टेशन पर यात्री संपर्क कर सकते है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें