scorecardresearch
 

Cyclone Gulab: कमजोर पड़ा चक्रवाती तूफान, लेकिन अगले 24 घंटे बंगाल में भारी बारिश का अलर्ट, बिहार तक असर

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, ओडिशा के कई इलाकों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जबकि कुछ जिलों के लिए येलो अलर्ट है. मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक मुंबई, बिहार के कई इलाकों के साथ ही पूर्वोत्तर के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है.

Gulab Cyclone latest Upadtes (फोटो-PTI) Gulab Cyclone latest Upadtes (फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कमजोर पड़ा चक्रवाती तूफान गुलाब
  • कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी

Cyclone Gulab Updates: बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान गुलाब आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटों से टकराने के बाद कमजोर पड़ गया है. हालांकि, इन इलाकों में अभी बारिश की चेतावनी बरकरार है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जिसके अगले 12 घंटों में मजबूत होने की संभावना है. 

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, ओडिशा के कई इलाकों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जबकि कुछ जिलों के लिए येलो अलर्ट है. ओडिशा के कोरापुट, रायगडा और गजपति जिलों में आज यानी 27 सितंबर को भारी बारिश की संभावना है. इस दौरान हवा की गति 50 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे रह सकती है.

मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक मुंबई, बिहार के कई इलाकों के साथ ही पूर्वोत्तर के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है. इस दौरान तेज हवाओं के साथ हल्के से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, विदर्भ, मराठवाड़ा और मध्य महाराष्ट्र में अगले 24 घंटे में भारी बारिश हो सकती है. बारिश की तीव्रता 29 सितंबर तक बने रहने का पूर्वानुमान है.

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार मॉनसून की ट्रफलाइन फिलहाल जैसलमेर, कोटा, मंडला होते हुए उत्तर पश्चिम एवं दक्षिण मध्य बंगाल की खाड़ी से गुजर रही है. पटना के मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान में बताया गया कि आज यानी 27 सितंबर को गया जिले के कुछ हिस्‍सों में बारिश हो सकती है. जबकि रोहतास और औरंगाबाद जिलों में बादल छाए रहने के साथ तेज हवाएं चलने के आसार हैं. इसके अलावा जहानाबाद, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, मुंगेर, जमुई, बांका, खगड़‍िया और भागलपुर के कुछ हिस्‍सों में बारिश हो सकती है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें