scorecardresearch
 

Corona Cases in India: कोरोना के केसों में बड़ा उछाल, सामने आए 20 हजार से ज्यादा नए मरीज

Corona Cases in India: कोरोना के केसों में बड़ा उछाल आया है. बीते 24 घंटे में 20 हजार से ज्यादा नए मरीज सामने आए हैं. वहीं 45 लोगों की मौत हुई है.

X
कोविड के मरीज बढ़ रहे हैं कोविड के मरीज बढ़ रहे हैं
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोविड से ठीक होने वालों की दर 98.49 फीसदी
  • बुधवार के मुकाबले 3,233 ज्यादा कोविड केस आए

Corona Cases in India: कोरोना के केसों में आज बड़ा उछाल देखने को मिला है. बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 20 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. इसके साथ-साथ 45 लोगों ने कोविड की वजह से जान भी गंवाई है.

हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक, भारत में कोविड के आज 20,139 नए मामले सामने आए हैं. यह आंकड़ा डराने वाला है. क्योंकि इससे पहले बुधवार को 16,906 नए मामले सामने आए थे. मतलब आज कल के मुकाबले 3,233 कोविड केस ज्यादा सामने आए हैं.

भारत में फिलहाल कोविड के एक लाख से ज्यादा (1,36,076) एक्टिव मरीज हैं. फिलहाल देश में कोविड से ठीक होने वालों की दर 98.49 फीसदी है. वहीं साप्ताहिक संक्रमण दर 4.37 फीसदी है.

बढ़ते कोविड केसों की वजह से बूस्टर डोज (मतलब तीसरी खुराक) पर सरकार जोर दे रही है. कल ही देश में अब से 18+ को फ्री में ही कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज देने का फैसला हुआ है. 75 दिनों तक मिशन मोड पर देश में ये अभियान चलाया जाएगा और ज्यादा से ज्यादा लोगों को बूस्टर डोज की खुराक दी जाएगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें