scorecardresearch
 

अहमद पटेल के निधन पर बोले हार्दिक- जब जेल में था तो की थी मेरे परिवार की मदद

गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने अहमद पटेल के निधन पर दुख जताया और कहा, 'आंदोलन के दौरान जब मैं जेल में था तो उन्होंने ही मेरे परिवार की मदद की थी.' उन्होंने यह भी कहा कि 4 दशक तक वे राजनीति के शिखर पर रहे लेकिन कभी मंत्री नहीं बने.

X
कांग्रेस के नेता हार्दिक पटेल ने कहा गुजरात ने हमदर्द खो दिया (एएनआई) कांग्रेस के नेता हार्दिक पटेल ने कहा गुजरात ने हमदर्द खो दिया (एएनआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अहमद पटेल गुजरात के भरूच के रहने वाले
  • अहमद पटेल का इलाज के दौरान आज निधन
  • अहमद भाई गुजरात की जनता के हमदर्दः हार्दिक

कांग्रेस के दिग्गज नेता और पार्टी के चाणक्य कहे जाने वाले अहमद पटेल का आज सुबह निधन हो गया. उनके निधन पर राजनीतिक हलके में शोक जताया जा रहा है. कांग्रेस के नेता हार्दिक पटेल ने उनके निधन पर कहा कि आंदोलन के दौरान जब वह जेल में थे तो अहमद ने ही उनके परिवार की मदद की थी.

गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने अहमद पटेल के निधन पर दुख जताया और कहा, 'आंदोलन के दौरान जब मैं जेल में था तो उन्होंने ही मेरे परिवार की मदद की थी.' उन्होंने कहा कि 4 दशक तक वे राजनीति के शिखर पर रहे लेकिन वह कभी मंत्री नहीं बने. उनकी अनुपस्थिति निश्चित रूप से कांग्रेस के लोगों के जीवन में बहुत बड़ी गिरावट लाएगी.

इससे पहले अहमद पटेल के निधन पर ट्वीट करते हुए हार्दिक ने कहा, 'कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और हम नौजवानों के मार्गदर्शक अहमद भाई पटेल का निधन हुआ है. दिवंगत आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना करता हूं. अहमद भाई ने मुझे सामाजिक, राजकीय और वैचारिक रूप से मज़बूत बनाने का काम किया है. अहमद भाई गुजरात की जनता के हमदर्द थे.

हार्दिक पटेल ने अहमद पटेल को याद करते हुए एक और ट्वीट किया, 'जब भी मैं दिल्ली अहमद भाई से मिलने जाता था तब वो मुझे बिना खाना खिलाए नहीं जाने देते थे. अहमद भाई सच में बहुत अच्छे व्यक्ति थे. वादा और दोस्ती निभाने वाले इस व्यक्ति का अचानक चले जाना हम सब के लिए दुःखद है. भगवान उनके परिवार को हिम्मत दें. ॐ शान्ति.'

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का निधन हो गया है. पटेल एक महीना पहले कोरोना से संक्रमित हुए थे. उनका इलाज चल रहा था. अहमद पटेल के बेटे फैजल पटेल ने ट्वीट कर बताया कि उनके पिता अहमद पटेल का आज सुबह 3.30 बजे निधन हो गया.

देखें: आजतक LIVE TV

गुजरात से राज्यसभा सांसद और कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष रहे अहमद पटेल को 15 नवंबर को मेदांता अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. 71 साल के अहमद पटेल तीन बार लोकसभा के सदस्य रहे हैं और 5 बार राज्यसभा के सांसद रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें