scorecardresearch
 

मुंबई: अब दुकानों पर बड़े अक्षरों में मराठी में भी लिखना होगा नाम, डेडलाइन तय

मुंबई के दुकानदारों को अब अपने दुकान का नाम मराठी में भी लिखना होगा. दुकान के आगे दुकानदार जो साइनबोर्ड लगाते हैं उसपर मराठी में भी दुकान का नाम होना चाहिए. इसके लिए 31 मई तक का समय दिया गया है.

X
सांकेतिक फोटो सांकेतिक फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नेमप्लेट में मराठी को भी शामिल करना होगा
  • किला का नाम या फोटो नहीं लगेगा

BMC (बृहन्मुंबई नगर निगम) ने कहा है कि मुंबई में सभी दुकानों और प्रतिष्ठानों को अपने नेमप्लेट में मराठी को भी शामिल करना होगा. इसके अलावा मराठी में लिखे अक्षर बाकी भाषा के अक्षरों से छोटे नहीं होने चाहिए. यह बदलाव 31 मई 2022 तक पूरा किया जाना है.

BMC ने कहा है कि शराब की दुकानों में किसी भी महान व्यक्तित्व का नाम नहीं लिखा जा सकता है. दुकान के साइनबोर्ड में किसी भी किला का नाम या फोटो नहीं लगेगा.

हाल ही में सर्कुलर जारी
हाल ही में इस संबंध में एक सर्कुलर जारी किया गया था. जिन दुकानों में व्यक्तियों के नाम या किलों के नाम या तस्वीर लगी है, उन्हें हटाने के लिए 30 जून तक का समय दिया गया है. बीएमसी ने कहा है कि आदेश का पालन कराने के लिए व्यापार संघों के सदस्यों के साथ-साथ दुकान मालिकों की बैठक बुलाई जाएगी.

बीएमसी ने कहा, सभी सहायक आयुक्तों को निर्देश दिया गया है कि वे संभागीय कार्यालयों के प्रवेश द्वारों के साथ-साथ भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर साइनबोर्ड में बदलाव के बारे में लोगों में जागरूकता पैदा करें और इसके लिए साइनबोर्ड लगाएं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें