scorecardresearch
 

शपथ विवाद पर बोले उद्धव ठाकरे- अगर ये अपराध है तो मैं इसे फिर से करूंगा

बीजेपी के सवालों का जवाब देते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने विधानसभा में कहा कि हां मैंने छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर शपथ ली. मैंने अपने माता-पिता के नाम पर भी शपथ ली. अगर यह अपराध है तो मैं इसे फिर से करूंगा. एक नहीं 10 बार करूंगा.

विधानसभा में सीएम उद्धव ठाकरे विधानसभा में सीएम उद्धव ठाकरे

  • फ्लोर टेस्ट में उद्धव सरकार को 169 विधायकों का समर्थन
  • जीत के बाद उद्धव बोले- मैं मैदान पर लड़ने वाला आदमी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज आखिरी बाधा पूरी कर ली. फ्लोर टेस्ट में सरकार के पक्ष में 169 वोट पड़े. सदस्यों से एक-एक कर हां या ना में राय ली गई. बीजेपी को पता था कि उद्धव के पास पर्याप्त बहुमत है, लिहाजा बीजेपी ने वॉक आउट कर दिया. हालांकि, फ्लोर टेस्ट से पहले बीजेपी ने उद्धव ठाकरे के शपथ पर सवाल उठाए.

बीजेपी के इन सवालों का जवाब देते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने विधानसभा में कहा कि हां मैंने छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर शपथ ली. मैंने अपने माता-पिता के नाम पर भी शपथ ली. अगर यह अपराध है तो मैं इसे फिर से करूंगा. एक नहीं 10 बार करूंगा.

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं सदन को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझ पर विश्वास किया, लेकिन सबसे पहले, मैं उन लोगों को धन्यवाद देता हूं जिनके लिए मैं यहां हूं. छत्रपति शिवाजी महाराज हमारे देवता हैं, मैं उन्हें नमन करता हूं और सदन में प्रवेश करता हूं.

मैं मैदान पर लड़ने वाला आदमी

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम सब उस मिट्टी में पैदा हुए जिस पर शिवाजी महाराज का जन्म हुआ था, वे शिव भक्त थे. मैं एक आम आदमी हूं, मुझे कानूनी काम का कोई अनुभव नहीं है. सदन में पहुंचने के बाद मैं जो कुछ देखा, वह मेरे लिए नया है. जब मैं यहां आया, तो मुझे लगा कि मैं मैदान में भी अच्छा हूं. मैं मैदान पर लड़ने वाला आदमी हूं.

बीजेपी पर निशाना साधते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं आज खाली सीटों से नहीं लड़ूंगा. मैं खुले मैदान में तलवार चलाने वाला नहीं हूं. मैं एक योद्धा हूं और दुश्मन से आमने-सामने लड़ने में विश्वास रखता हूं. बेशक वे (विपक्ष) दुश्मन नहीं हैं, लेकिन वे राजनीतिक विरोधी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें