scorecardresearch
 

JNU पर प्रोटेस्ट में 'फ्री कश्मीर' के पोस्टर: महिला की तलाश में मुंबई पुलिस

मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया में प्रदर्शन के दौरान लगाए गए फ्री कश्मीर बैनर पर एक्शन शुरू हो गया है. मुंबई पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है. मुंबई पुलिस के अधिकारियों का कहना है वे महिला की तलाश कर रहे हैं. उससे पूछताछ की जाएगी. 

'फ्री कश्मीर' पोस्टर मामले में कार्रवाई शुरू (ANI) 'फ्री कश्मीर' पोस्टर मामले में कार्रवाई शुरू (ANI)

  • BJP नेता किरीट सोमैया ने शिकायत दर्ज कराई
  • संजय राउत ने कहा- ऐसे पोस्टर बर्दाश्त नहीं

मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया में प्रदर्शन के दौरान लगाए गए फ्री कश्मीर बैनर पर एक्शन शुरू हो गया है. मुंबई पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है. मुंबई पुलिस के अधिकारियों का कहना है वे महिला की तलाश कर रहे हैं. उससे पूछताछ की जाएगी. इस तरह के बैनर के लिए महिला के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जा सकती है.

इस मामले में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता किरीट सोमैया ने शिकायत दर्ज कराई है. उनका कहना है कि शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी सरकार की ओर से समर्थित प्रदर्शन में गेटवे ऑफ इंडिया पर फ्री कश्मीर का पोस्टर लगाया गया. इस प्रदर्शन में मंत्री जितेंद्र अव्हाद भी शामिल हुए थे. मैंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, उन्होंने मुझे जांच का आश्वासन दिया है.

हालांकि अब दलील ये दी जा रही है कि फ्री कश्मीर का मतलब कश्मीर को बंदिशों से आजादी दिलाने का है. शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि मैंने अखबार में पढ़ा कि महिला ने अपनी सफाई में कहा कि वह कश्मीर में इंटरनेट-मोबाइल समेत कई सुविधाओं पर लगी पाबंदी से आजादी चाहती है. भारत से कश्मीर की आजादी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

इस बीच मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर प्रदर्शन कर रहे लोगों को आज सुबह जबरन वहां से पुलिस ने हटा दिया. बाद में प्रदर्शन कर रहे लोगों को आजाद मैदान का रास्ता दिखा दिया गया. मुंबई पुलिस का कहना है कि हाई कोर्ट के आदेश के मुताबिक सभी प्रदर्शनों की इजाजत सिर्फ आजाद मैदान में दी गई है. गेटवे ऑफ इंडिया पर प्रदर्शन के कारण पर्यटकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें