scorecardresearch
 

कर्मचारियों को 10 रुपये में थाली दे रही बीएमसी, उद्धव ठाकरे ने किया था वादा

मुंबई में बृहन्मुंबई महानगर पालिका ने अपने कर्मचारियों को 10 रुपये में पेटभर खाना खिलाने की शुरुआत कर दी है. सस्ती थाली की इस योजना का उद्घाटन शुक्रवार को हुआ.

X
बीएमसी (फाइल फोटो)
बीएमसी (फाइल फोटो)

  • कर्मचारियों को 10 रुपये में खाना खिलाने की शुरुआत
  • थाली में 2 रोटी, 2 सब्जी, दाल, चावल के साथ होगी मिठाई

मुंबई में बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने अपने कर्मचारियों को 10 रुपये में पेटभर खाना खिलाने की शुरुआत कर दी है. सस्ती थाली की इस योजना का उद्घाटन शुक्रवार को हुआ. थाली में रोटी, दो सब्जियां, दाल, चावल के साथ मिठाई भी होगी.

दरअसल, उद्धव ठाकरे ने चुनाव से पहले वादा किया था कि अगर शिवसेना सत्ता में आती है, तो मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में आम लोगों के लिए 10 रुपये में खाने की थाली दी जाएगी. बीएमसी ने इसकी शुरुआत कर दी है. आने वाले दिनों में इस तरह की कैंटीन पूरे मुंबई में शुरू होगी.

महाराष्ट्र सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार

मालूम हो कि महाराष्ट्र सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार 23 दिसंबर को सकता है. इस दौरान महाराष्ट्र सरकार में कई फेरबदल देखने को मिल सकते हैं. वहीं, सूत्रों का कहना है कि अजित पवार को उप मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है.

सूत्रों का कहना है कि महाराष्ट्र के पहले कैबिनेट विस्तार में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता और शरद पवार के भतीजे अजित पवार उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. एनसीपी के हिस्से में 16 मंत्री पद, कांग्रेस के हिस्से में 13 मंत्री पद और शिवसेना के खाते में 15 मंत्री पद आएंगे. फिलहाल मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस के 2-2 मंत्रियो ने शपथ ली थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें