scorecardresearch
 

MP: शिवराज सरकार का सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, 2 साल से रुका इंक्रीमेंट देने का फैसला

मध्य प्रदेश सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देते हुए दो साल से रुका इंक्रीमेंट देने का फैसला लिया है. इसका आदेश सोमवार शाम जारी कर दिया गया है. इससे कर्मचारियों को बड़ी राहत मिल गई है.

शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो) शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शिवराज सरकार का बड़ा फैसला
  • 2 साल से रुका इंक्रीमेंट मिलेगा

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. सोमवार शाम सरकार ने सरकारी कर्मचारियों (Government Employees) का दो साल से रुका इंक्रीमेंट देने का आदेश जारी कर दिया है. कर्मचारी संगठन लंबे समय से इसकी मांग कर रहे थे. 

सोमवार शाम को आदेश जारी करते हुए वित्त विभाग ने जानकारी दी है कि सभी शासकीय सेवकों को एक जुलाई 2020 और 1 जनवरी 2021 के साथ-साथ 1 जुलाई 2021 को देय वार्षिक वेतन वृद्धि मिलेगी. आदेश की कॉपी सभी विभागों को भेज दी गई है. वित्त विभाग के मुताबिक, सालाना वेतन वृद्धि जुलाई और जनवरी के महीने में ही होती है. हालांकि सरकार ने यह अभी साफ नहीं किया है कि कर्मचारियों को उनका डीए कब तक मिल पाएगा. 

कर्मचारी संगठनों के मुताबिक इस फैसले से कर्मचारियों को राहत तो मिलेगी क्योंकि करीब 2 साल से उनका इंक्रीमेंट रुका हुआ था जबकि महंगाई लगभग दोगुनी हो गयी थी. हालांकि कर्मचारी संगठनों के मुताबिक सरकार यदि काल्पनिक वेतनवृद्धि को मूल वेतनवृद्धि मानकर आदेश जारी करती तो कर्मचारियों को ज्यादा फायदा मिलता.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें