scorecardresearch
 

MP: प्रज्ञा ठाकुर को जलाने की धमकी देने वाले कांग्रेस विधायक ने मांगी माफी

भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को ब्यावरा आने पर जलाने की धमकी देने वाले कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर को पत्र लिख उनसे अपने शब्दों के लिए माफी मांगी है.

गोवर्धन दांगी (फाइल फोटो) गोवर्धन दांगी (फाइल फोटो)

भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को ब्यावरा आने पर जलाने की धमकी देने वाले कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी ने पत्र लिख उनसे अपने शब्दों के लिए माफी मांगी है. बता दें कि लोकसभा में गोडसे को लेकर साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान के बाद देश भर में सियासी तूफान मच गया था.

इसी दौरान ब्यावरा में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान स्थानीय कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी ने कहा था कि साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ब्यावरा आईं तो उनको पुतले के साथ ही जला दूंगा. दांगी के इस बयान पर बीजेपी नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी और कांग्रेस पर नैना साहनी वाले तंदूर कांड की तरह महिलाओं को जलाने का आरोप लगाया था.

खुद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने ट्विटर के ज़रिए सीधे गोवर्धन दांगी को घेरा था और कहा था कि वो 8 दिसम्बर को ब्यावरा में उनके घर आएंगी. चाहे तो जला लेना. साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के इस दाव से दांगी चारों तरफ से घिर गए थे. हालांकि सूझबूझ का परिचय देते हुए उन्होंने ना केवल साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर से माफी मांगी बल्कि कहा कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर उनके घर आती हैं तो वो खुद उनका गांधी भजन से स्वागत करेंगे.

गुस्से में जो कहा उसके लिए माफी

माफी मांगते हुए गोवर्धन दांगी ने लिखा है कि 'गांधी जी के हत्यारे को जब आपने देशभक्त कहा तो मैं अपना आपा खो बैठा. भावावेश में आपका पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन करने की बात कर रहा था लेकिन कह कुछ और गया. गांधी जी का अनुयाई होने के कारण अपनी गलती स्वीकार कर रहा हूं और कहे गए शब्दों के लिए माफी मांग रहा हूं.'

गांधी जी के भजन से करूंगा स्वागत

विधायक गोवर्धन दांगी ने लिखा है कि 'गांधी की विचारधारा को स्वीकार करिए, ब्यावर में आपका स्वागत है. गोडसे का महिमामंडन करने पर गुस्से में कहे शब्दों पर खेद है'. दांगी ने लिखा कि 'यदि आप दिल से गोडसे के प्रति कहे गए शब्दों पर शर्मिंदा हैं और सही में गोडसे को दिल-दिमाग से निकालकर गांधी जी की विचारधारा को स्वीकार करना चाहती हैं तो ब्यावरा में आपका स्वागत है. हम सभी नगरवासी गांधी जी के प्रिय भजन 'ईश्वर अल्लाह तेरो नाम' गाकर आपका स्वागत करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें