scorecardresearch
 

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में दर्जी की दुकान में धमाका, 15 ग्रेनेड भी बरामद

रविवार सुबह धमाके में अब्दुल हमीद बजाद नाम के शख्स की मौत हो गई. इसके बाद  पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने दुकान की तलाशी ली जिसमें 15 हैंड ग्रेनेड बरामद हुए.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में रविवार सुबह एक धमाका हुआ. नियंत्रण रेखा पर केरन के फिरकियां में हुए इस धमाके में एक शख्स की मौत हो गई. यह घटना एक दर्जी की दुकान में हुई. बाद में सुरक्षा बलों और पुलिस की संयुक्ट टीम ने इस दुकान की तलाशी ली जिसमें 15 हथगोले बरामद किए गए.

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि धमाके के तुरंत बाद पुलिस और आर्मी की एक संयुक्त टीम घटनास्थल पर पहुंची और मौके का मुआयना किया जिसमें हथगोले बरामद हुए. दर्जी की दुकान में मृत शख्स का नाम अब्दुल हमीद बजाद है जो स्थानीय नागरिक है. हथगोले बरामद होने के बाद पुलिस ने दर्जी को गिरफ्तार कर लिया. इस दर्जी का नाम परवेज खवाजा है. हथगोले से उसके क्या संबंध हैं, पुलिस इस बारे में पूछताछ कर रही है.

घटना की पुष्टि करते हुए एक अधिकारी ने कहा, ऐसा लगता है दुकान में रखे हथगोले में विस्फोट हो गया. अधिकारी ने कहा, 'पुलिस धमाके की जांच कर रही है.' अधिकारी ने हथगोले की बरामदगी को बड़ी कामयाबी बताई है क्योंकि इस इलाके में आर्मी की मौजूदगी बड़े स्तर पर है. लिहाजा कोई बड़ी घटना होने से पहले ही कार्रवाई पूरी हो गई.

यह वही इलाका है जहां जैश के आतंकियों के घुसपैठ करने की आशंका है और बीते दिन सेना ने पाकिस्तानी बैट जवानों और आतंकियों की घुसपैठ को नाकाम किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें