scorecardresearch
 

J-K: सेब पर पाक समर्थक नारे देख कठुआ के दुकानदारों का फूटा गुस्सा

दुकानदारों ने कहा कि कश्मीर में आतंकवाद की कमर टूट रही है, जबकि आतंकियों के हताश समर्थक अब इस तरह की गतिविधियों से दहशत फैलाने का काम कर रहे हैं.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

  • 'आई लव बुरहान-मूसा' जैसे स्लोगन लिखे पाए गए
  • दुकानदारों ने विरोध मार्च निकाल कर जताया रोष

जम्मू के कठुआ में कश्मीर से पहुंची सेब की पेटियों में सेबों पर भारत विरोधी स्लोगन लिखे पाए गए हैं. लोगों में दहशत फैलाने की मंशा से सेबों पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद', 'तेरी जान-मेरी जान इमरान खान', 'वी वांट फ्रीडम', 'इस्लामाबाद कश्मीर', 'आई लव बुरहान-मूसा' जैसे स्लोगन लिखे पाए गए.

शहर के पुराने पार्किंग स्थल पर लगी फल की रेहड़ियों पर जैसे ही पेटी से सेब निकाले गए, उनपर ऐसे स्लोगन लिखे दिखे. इस घटना पर दुकानदारों में रोष फैल गया और उन्होंने गहरी नाराजगी जताई.

फल दुकानदारों ने पाकिस्तान विरोधी नारेबाजी करते हुए अपनी आवाज बुलंद की. दुकानदारों ने कहा कि कश्मीर में आतंकवाद की कमर टूट रही है, जबकि आतंकियों के हताश समर्थक अब इस तरह की गतिविधियों से दहशत फैलाने का काम कर रहे हैं. दुकानदारों ने कहा कि इस तरह की हरकतों से जम्मू के लोग डरने वाले नहीं हैं.

फल दुकानदारों ने पुलिस से पूरे मामले की जांच करने की मांग की है. वहीं सूचना के बाद थाना प्रभारी संजीव चिब की अगुवाई में पुलिस टीम मौके पहुंची और सेबों को जब्त कर लिया. इस संबंध में डीएसपी माजिद महबूब ने कहा कि पुलिस ने सूचना के आधार पर सेब जब्त किए हैं और मामले की जांच की जा रही है.

गैर कश्मीरी को मारी गोली

उधर पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने बुधवार को छत्तीसगढ़ के एक मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी. अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद ठप हुई टेलीफोन सेवा से उबरने की कोशिश कर रहे राज्य में इस घटना को दोबारा तनाव फैलाने की कोशिश के तौर पर माना जा रहा है. पुलिस ने कहा कि काकपुरा गांव में एक ईंट भट्टे पर काम करने वाले गैर-कश्मीरी मजदूर को आतंकवादियों ने बुलाया और बिल्कुल पास से उसे कई गोलियां दागी, जिससे उसकी मौत हो गई.

घाटी में एक सप्ताह में किसी गैर-कश्मीरी की यह दूसरी हत्या है. इससे पहले सोमवार रात शोपियां जिला के शिरमल गांव में राजस्थान के एक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें