scorecardresearch
 

आज मनाया जा रहा है अंतरराष्ट्रीय मानव एकता दिवस

देश में आज अंतरराष्ट्रीय मानव एकता दिवस (International Human Solidarity Day) मनाया जा रहा है. इस अवसर पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हेल्पफॉरह्यूमेन रिसर्च ऐंड डेवलपमेंट एक खास कार्यक्रम आयोजित कर रहा है. इस कार्यक्रम में देश की कई जानी-मानी हस्तियां शिरकत करेंगी.

अंतरराष्ट्रीय मानव एकता दिवस पर खास कार्यक्रम का आयोजन अंतरराष्ट्रीय मानव एकता दिवस पर खास कार्यक्रम का आयोजन

देश में आज अंतरराष्ट्रीय मानव एकता दिवस (International Human Solidarity Day) मनाया जा रहा है. इस अवसर पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हेल्प4ह्यूमेन रिसर्च ऐंड डेवलपमेंट एक खास कार्यक्रम आयोजित कर रहा है. इस कार्यक्रम में देश की कई जानी-मानी हस्तियां शिरकत करेंगी.

कार्यक्रम सूरजमल विहार में स्थित यमुना स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में शाम 4:00 बजे तक चलेगा. प्रख्यात गांधीवादी चिंतक डॉ. एसएन सुब्बा राव इस इवेंट के चीफ गेस्ट हैं. इसके अलावा यहां वरिष्ठ पत्रकार कुलदीप नैयर और शैलेश कुमार, टफ ट्रैक के संस्थापक व मशहूर लीडरशिप ट्रेनर असित घोष और काउंसिल फॉर सोशल डेवलपमेंट के डायरेक्टर डॉ. टी. हक भी यहां हिस्सा लेंगे.

अंतरराष्ट्रीय मानव एकता दिवस
विश्व में एकता का संदेश देने के लिए संयुक्त राष्ट्र ने 20 दिसंबर को अंतरराष्ट्रीय मानव एकता दिवस घोषित किया है. इसका मकसद है लोगों को विविधता में एकता का महत्व बताते हुए जागरूकता फैलाना. तमाम देश इस दिन अपनी जनता के बीच शांति, भाईचारा, प्यार, सौहार्द और एकता के संदेश का प्रसार करते हैं. भारतीयों को एकता के सूत्र में बांधने की पहल की है हेल्प4ह्यूमेन रिसर्च ऐंड डेवलपमेंट ने. यह संस्था हमेशा से देश में शांति, एकता और भाईचारे की भावना के प्रसार के लिए बढ़चढ़ कर हिस्सा लेती रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें