scorecardresearch
 

बिहार उपचुनाव: कन्हैया, मेवानी और हार्दिक की तिकड़ी करेगी कांग्रेस का बेड़ा पार?

Bihar By Election 2021: बिहार में 30 अक्टूबर को कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा सीट पर चुनाव होने हैं.

बिहार विधानसभा उपचुनाव में कन्हैया, मेवानी और हार्दिक को बड़ी जिम्मेदारी बिहार विधानसभा उपचुनाव में कन्हैया, मेवानी और हार्दिक को बड़ी जिम्मेदारी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बिहार में 30 अक्टूबर उपचुनाव के लिए वोटिंग
  • कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा सीट पर चुनाव

बिहार में दो विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने नए नवेले स्टार प्रचारकों के जरिए घेराबंदी शुरू कर दी है जिसमें पार्टी में हाल ही में शामिल हुए कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी समेत गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष और युवा चेहरा हार्दिक पटेल शामिल है. 

उपचुनाव में महागठबंधन के टूटने के बाद कांग्रेस के यह तीनों स्टार प्रचारक अब एनडीए उम्मीदवार को ही नहीं बल्कि आरजेडी उम्मीदवारों को भी कड़ी टक्कर देंगे. 

बता दें कि, 30 अक्टूबर को कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा सीट पर चुनाव होने हैं और दिलचस्प बात यह है कि दोनों सीटों पर आरजेडी के उम्मीदवार उतारने के बाद कांग्रेस ने भी दोनों सीट पर आरजेडी के खिलाफ अपना उम्मीदवार उतार दिया है. 

स्टार प्रचारकों में लिस्ट में कन्हैया, जिग्नेश और हार्दिक का नाम

कांग्रेस ने मंगलवार को स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की जिसमें कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवानी और हार्दिक पटेल का नाम शामिल है. खास बात यह है कि दोनों सीटों पर जीत हासिल करने के लिए कांग्रेस ने 6 मुस्लिम स्टार प्रचारकों को भी शामिल किया है जिसमें कांग्रेस अल्पसंख्यक सेल के अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी, पूर्व सांसद तारिक अनवर, पूर्व सांसद डॉक्टर शकील अहमद, किशनगंज सांसद मोहम्मद जावेद, कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान और कांग्रेस नेता शकील उज़्ज़मान अंसारी शामिल है.

इसके साथ ही कांग्रेस ने पूर्व सांसद और सिनेस्टार शत्रुघ्न सिन्हा, पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद, पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार, बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास, बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा, कांग्रेस विधायक दल के नेता जी शर्मा, पूर्व कांग्रेस सांसद सुशील कुमार शामिल है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें