scorecardresearch
 

राजू श्रीवास्तव के परिवार ने मुंबई में रखी श्रद्धांजलि सभा, दोस्त-रिश्तेदार होंगे शामिल

इंडस्ट्री के दोस्त, रिश्तेदार और करीबी दोस्तों के लिए राजू के परिवार ने प्रेयर मीट (श्रद्धांजलि सभा) रखी है जो रविवार की दोपर 4 बजे से शाम 6 बजे तक के लिए होगी. राजू श्रीवास्तव के परिवार ने एक नोट जारी किया है, जिसमें दिवंगत कॉमेडियन की श्रद्धांजलि सभा के बारे में जानकारी दी है.

X
राजू श्रीवास्तव राजू श्रीवास्तव

सबको हंसाते थे, आज हमें रुलाकर चले गए... 21 सितंबर को कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने अंतिम सांस ली. 42 दिनों तक जिंदगी और मौत से लड़ते रहे. कार्डियक अरेस्ट के चलते राजू श्रीवास्तव को एम्स में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद वह घर वापस नहीं लौटे. इस दुनिया को ही अलविदा कह गए. गुरुवार (22 सितंबर) को दिल्ली के निगमबोध घाट में राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार किया गया. राजू के भाई ने मुखाग्नि दी. कॉमेडियन को उनके परिवारवालों ने नम आंखों से विदा किया. राजू का परिवार टूट चुका है. उनके लिए ये पल चुनौती वाला है. पर दुख की इस घड़ी में राजू की पत्नी, बच्चे और बाकी परिवार मजबूती से खड़ा रहा. 

परिवार ने रखी प्रेयर मीट
खबरों के मुताबिक, शायद राजू श्रीवास्तव का परिवार मुंबई लौट चुका है. इंडस्ट्री के दोस्त, रिश्तेदार और करीबी दोस्तों के लिए राजू के परिवार ने प्रेयर मीट (श्रद्धांजलि सभा) रखी है जो रविवार की दोपर 4 बजे से शाम 6 बजे तक के लिए होगी. राजू श्रीवास्तव के परिवार ने एक नोट जारी किया है, जिसमें दिवंगत कॉमेडियन की श्रद्धांजलि सभा के बारे में जानकारी दी है. लिखा है कि कल तक जो हम सबको हंसाते थे, आज वह हमें रुलाकर चले गए. हास्य सम्राट श्री राजू श्रीवास्तव के आकस्मिक निधन से कला जगत में अपूर्णिय श्रति हुई है. परमपिता परमात्मा से प्रार्थना है कि महान् पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान देकर मोक्ष, अमरत्व एवं शोक संतप्त परिवार को इस अपार श्रति को सहन करने की धैर्य शक्ति प्रदान करे. श्रद्धांजलि सभा रविवार, 25 सितंबर को इस्कॉन मंदिर स्थित जुहू मुंबई में 4-5 बजे होगी. 

राजू श्रीवास्तव के परिवार ने शेयर की पोस्ट

कहां से ताल्लुक रखते थे राजू?
राजू श्रीवास्तव का जन्म उत्तर प्रदेश के कानपुर में 25 दिसंबर 1963 को हुआ था. बचपन में उनका नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था. राजू को बचपन से ही मिमिक्री और कॉमेडी का बहुत शौक था. राजू को कॉमेडी शो The Great Indian Laughter Challenge से पहचान मिली थी. इस शो से मिली सक्सेस के बाद राजू ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. राजू श्रीवास्तव ने 1993 में शिखा श्रीवास्तव से शादी की थी. उनके दो बच्चे हैं.

राजू श्रीवास्तव ने राजनीति में भी अपना हाथ अजमाया. उन्हें 2014 में कानपुर से लोकसभा चुनाव के लिए सपा से टिकट मिला था. लेकिन उन्होंने बाद में चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया. इसके बाद वे चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो गए. पीएम मोदी ने उन्हें स्वच्छ भारत अभियान में नामांकित किया था. इसके बाद उन्होंने स्वच्छता को लेकर विभिन्य शहरों में चलाए गए अभियानों में भी हिस्सा लिया. राजू श्रीवास्तव को 2019 में यूपी फिल्म विकास परिषद का अध्यक्ष बनाया गया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें