scorecardresearch
 

बिहार में आई बाढ़ से दुखी अमिताभ, पीड़ितों को दिए 51 लाख रुपये

अमिताभ ने पटना व बिहार के अन्य जिलों में आई बाढ़ को लेकर मदद का हाथ बढ़ाया है. अमिताभ बच्चन ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 51 लाख का चेक बिहार सरकार को सौंपा है.

अमिताभ बच्चन अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अपने काम के अलावा सोशल सर्विस के लिए भी लगातार चर्चा में बने रहते हैं. कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर वह कई बार ये बात कह चुके हैं किसी भी तरह की प्राकृतिक आपदा में वह जितना बन पड़ता है अपनी तरफ से लोगों की मदद करते हैं. इस बार उनके बारे में ऐसी ही खबर बिहार की राजधानी पटना से आई है.

अमिताभ ने पटना व बिहार के अन्य जिलों में आई बाढ़ को लेकर मदद का हाथ बढ़ाया है. अमिताभ बच्चन ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 51 लाख का चेक बिहार सरकार को सौंपा है. अमिताभ के प्रतिनिधि विजय नाथ मिश्र ने आज उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार से मुलाकात की और 51000 रुपये का चेक मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा किया.

विजय नाथ मिश्र ने अमिताभ की तरफ से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लिखा एक पत्र भी सुशील मोदी को सौंपा. नीतीश कुमार को लिखे पत्र में अमिताभ बच्चन ने कहा है कि बिहार में हाल के दिनों में जो बाढ़ आई है और उससे जो लोग प्रभावित हुए हैं उसे लेकर वह काफी दुखी है. अमिताभ ने इस पत्र में लिखा है कि वह बाढ़ पीड़ितों के लिए छोटी सी मदद करना चाहते थे और इसीलिए उन्होंने ₹51 लाख का चेक मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए जमा किया है.

कौन बनेगा करोड़पति के मंच से किया था प्रचार-

अमिताभ बच्चन ने इस पत्र में यह भी लिखा है कि बिहार में बाढ़ पीड़ितों की मदद करने के लिए उन्होंने अपने पॉपुलर कार्यक्रम कौन बनेगा करोड़पति से भी प्रचार प्रसार किया है और जनता से बिहार के लिए मदद मांगी है. गौरतलब है, राजधानी पटना समेत उत्तर बिहार के 14 जिले बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हैं. बिहार में आई इस बाढ़ से लाखों लोग प्रभावित हुए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें