scorecardresearch
 

कोरोना: शूटिंग नहीं कर सकेंगे बच्चे-उम्रदराज एक्टर्स, स्टोरीलाइन में होंगे बड़े बदलाव

सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन प्रोटोकॉल के अलावा कुछ स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर के तहत उन लोगों को शूटिंग पर आने से रोका गया है. जो बहुत ज्यादा रिस्क में हैं. इसमें 10 साल से छोटे बच्चे और 65 साल से ज्यादा उम्रदराज लोगों को शामिल किया गया है.

ये रिश्ता क्या कहलाता है का एक सीन ये रिश्ता क्या कहलाता है का एक सीन

दो महीने के लॉकडाउन के बाद अब देश को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस क्रम में मनोरंजन इंडस्ट्री को धीरे-धीरे रियायतें मिलनी शुरू हो गई हैं. राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देशों के बाद मुंबई में इस महीने से शूटिंग शुरू कर दी जाएगी. 10 साल से छोटे बच्चों और 65 साल की उम्र से ज्यादा बड़े लोगों को सेट पर अनुमति नहीं होगी. ये नियम तब तक लागू रहेगा जब तक कि कोविड-19 से जुड़े हालात सामान्य नहीं हो जाते.

शूटिंग को लेकर क्या हैं अहम शर्तें?

मुंबई देश भर में सबसे ज्यादा कोरोना के मामलों वाला शहर है और इसीलिए शूटिंग के लिए जारी की गई गाइडलाइन्स में अतिरिक्त रूप से सावधान रहने की बात कही गई है. सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन प्रोटोकॉल के अलावा कुछ स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर के तहत उन लोगों को शूटिंग पर आने से रोका गया है जो बहुत ज्यादा रिस्क में हैं. इसमें 10 साल से छोटे बच्चे और 65 साल से ज्यादा उम्रदराज लोगों को शामिल किया गया है.

View this post on Instagram

#offscreenmasti #barristerbabu @aurrabhatnagarbadoni

A post shared by barristerbabu (@barristerbabu_official) on

इसके चलते उन शोज में बड़ा पैनिक क्रिएट हुआ है जिनमें बच्चों की अहम भूमिकाएं हैं. कलर्स के शो बैरिस्टर बाबू और ये रिश्ता क्या कहलाता है अभी वो दो बड़े और चर्चित शो हैं जिनमें बच्चों की अहम भूमिकाएं हैं. इस बीच खबर है कि इन दोनों शोज के मेकर्स एक बड़े लीप की प्लानिंग कर रहे हैं. तो इस तरह बोंदिता जो कि एक 9 साल की बच्ची है उसे आने वाले एपिसोड में एक लीप के बाद अब बड़ी हो चुकी लड़की के किरदार में दिखाया जाएगा.

View this post on Instagram

Cutee.... 😍😍 #barristerbabu #bondita @aurrabhatnagarbadoni

A post shared by barristerbabu (@barristerbabu_official) on

बड़ी लड़की के लिए कास्टिंग की प्रक्रिया शुरू हो गई है. खबर है कि देवोलीना भट्टाचार्जी को इस किरदार के लिए हायर किया जा सकता है. हालांकि बाकी की कास्ट वैसी ही रहेगी जैसी वो पहले थी. बात करें ये रिश्ता क्या कहलाता है की तो इस शो में 10 साल से कम उम्र के दो बच्चे हैं. कार्तिक और नायरा के बेटे कायरव जिसका किरदार तन्मय शाह निभा रहे हैं और वंश जिसका किरदार माज निभा रहे हैं. प्रोडक्शन हाउस कहानी को बदलने की प्लानिंग में है ताकि बच्चों को शूट पर न बुलाना पड़े.

लॉकडाउन के बीच बाहर निकलीं एक्ट्रेस रश्मि देसाई, इस तरह कर रहीं एंजॉय

ढोल पर बैठ जमकर नाचने लगे अपारशक्ति खुराना, वायरल हुआ थ्रोबैक वीडियो

गौर करने की बात ये भी है कि 65 साल से अधिक उम्र के कलाकारों को शूटिंग पर आने से रोकने की बात कही गई है. तो क्या इसका मतलब ये है कि अब अमिताभ बच्चन जिनके खाते में कई सारी फिल्में शामिल हैं वो शूटिंग पर नहीं जा पाएंगे? अशोक पंडित ने इस बारे में कहा, "हालांकि सरकार ने सभी प्रोसीजर स्वीकार किए हैं और जॉइंट बॉडीज ने रिक्वेस्ट की है कि नए नियमों के साथ शूटिंग की जाए, इनमें से एक है 65 साल की उम्र से अधिक लोगों को बाहर किया जाना. हमारे पास इंडस्ट्री में अमिताभ बच्चन, मिथुन चक्रवर्ती और अनुपम खेर जैसे कलाकारों के साथ कई सीनियर टेक्नीशियन्स भी हैं जो बहुत एक्टिवली काम कर रहे हैं. इसे एक बार फिर से रिव्यू करने की जरूरत है और हम इस बारे में सरकार से निवेदन करेंगे."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें