scorecardresearch
 

किरकेट: कीर्ति आजाद की फिल्म का ट्रेलर रिलीज, थोड़ी पॉलिटिक्स-थोड़ा खेल

फिल्म किरकेट के ट्रेलर की शुरुआत इस तथ्य को रखने के साथ होती है कि 1950 के बाद कोई भी बिहारी बाबू इंडियन कैप नहीं पहन पाया है.

कीर्ति आजाद कीर्ति आजाद

बिहार के क्रिकेट इतिहास और उससे जुड़ी पॉलिटिक्स की कहानी बयां करती फिल्म किरकेट का ट्रेलर सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हो रहा है. फिल्म में पूर्व सांसद कीर्ति आजाद, विशाल तिवारी, सोनम छाबड़ा, सोनू झा और देव सिंह ने अहम किरदार निभाए हैं. फिल्म का निर्देशन योगेंद्र सिंह ने किया है और इसकी कहानी लिखी है विशाल विजय कुमार ने. येन मूवीज के बैनर तले बनी इस फिल्म में कीर्ति लीड रोल निभा रहे हैं.

ट्रेलर की शुरुआत इस तथ्य को रखने के साथ होती है कि 1950 के बाद कोई भी बिहारी बाबू इंडियन कैप नहीं पहन पाया है. भूतपूर्व भारतीय क्रिकेटर कीर्ति आजाद कहते हैं कि ये अपमान वह कई सालों से झेल रहे हैं और वह इसका मुंह तोड़ जवाब देना चाहते हैं. फिल्म की कहानी बताती है कि कीर्ति कुछ भी करके बिहार के क्रिकेट टैलेंट को नेशनल और इंटरनेशनल एक्सपोजर दिलाना चाहते हैं.

दरबार की शूटिंग पूरी कर तीर्थ यात्रा के लिए हिमालय रवाना हुए रजनीकांत

हालांकि तमाम सरकारी और गैर सरकारी स्तरों पर मौजूद तमाम तरह के लोग उन्हें हर तरह से रोकने का प्रयास कर रहे हैं. फिल्म की कहानी न तो पूरी तरह से वास्तविक है और न ही पूरी तरह से काल्पनिक. इसे मसालेदार और ज्यादा दिलचस्प बनाने के लिए कई वास्तविक घटनाओं और चरित्रों का तड़का लगाया गया है. जैसे कीर्ति आजाद और विशाल तिवारी के किरदारों का नाम फिल्म में यही है और उनके चरित्र वास्तविक हैं.

कैसा है पब्लिक का रिएक्शन?

यूट्यूब पर येन मूवीज के पेज पर ही इस ट्रेलर को पोस्ट किया गया है. ट्रेलर पर डिसलाइक्स की तुलना में लाइक्स कहीं ज्यादा हैं जो इस बात को बयां करता है कि फिल्म को लेकर दर्शकों का रिस्पॉन्स पॉजिटिव है. 2 मिनट 8 सेकंड का ये ट्रेलर हालांकि बीच बीच में धीमा पड़ता है लेकिन कुल मिलाकर ये दर्शकों को इंगेज करता है. हालांकि सोशल मीडिया रिएक्शन में कुछ लोगों ने इस फिल्म में कीर्ति की हद से ज्यादा तारीफों पर सवाल उठाए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें