scorecardresearch
 

आनंद कुमार का किरदार निभाने के लिए लॉलीपॉप लागेलु गाने को जमकर सुनते थे ऋतिक

ऋतिक रोशन ने फिल्म सुपर 30 में गणितज्ञ आनंद कुमार के किरदार को निभाने के लिए काफी मेहनत की थी. अब ऋतिक रोशन ने इंस्टाग्राम पर फिल्म का एक अनदेखा वीडियो शेयर किया है, जिसमें वे बता रहे हैं कि उन्होंने कैसे अपने किरदार के लिए तैयारी की.

ऋतिक रोशन ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन ने फिल्म सुपर 30 में गणितज्ञ आनंद कुमार के किरदार को निभाने के लिए काफी मेहनत की थी. अपनी शक्ल-सूरत और चाल-ढाल को बदलने के साथ-साथ ऋतिक ने भोजपुरी भाषा और बिहारी एक्सेंट को भी सीखा था. अब ऋतिक रोशन ने इंस्टाग्राम पर फिल्म का एक अनदेखा वीडियो शेयर किया है, जिसमें वे बता रहे हैं कि उन्होंने कैसे अपने किरदार के लिए तैयारी की.

अपने बिहारी एक्सेंट को ठीक करने के लिए ऋतिक हर रोज लगभग दो घंटों तक प्रैक्टिस करते थे. इसके लिए उन्होंने अपनी एक्सरसाइज में फेमस भोजपुरी गाने लॉलीपॉप लागेलु को भी शुमार किया था. ऋतिक रोशन को इस वीडियो में बिहारी एक्सेंट में बात करते हुए सुना जा सकता है. वो कह रहे हैं, 'मुझे बिहारी एक्सेंट से प्यार है क्योंकि इसमें नाजुक और सख्त इमोशन्स का खूबसूरत जुड़ाव मिलता है. ये मेरे लिए एक लम्बी यात्रा थी. मैंने बिहारी एक्सेंट को रोज 2-3 घंटों तक प्रैक्टिस किया है. हम कुछ भी ऊट-पटांग बोलते थे. इससे मेरे वोकल कोर्ड्स, मेरे गालों के मसल्स, मेरी जीभ के मसल्स और जितने भी मसल्स बात करने में इस्तेमाल होते हैं, सबमें मदद मिली है.'

ऋतिक ने ये भी बताया कि उन्हें अपने शरीर में बदलाव करने पड़े थे. उन्होंने कहा, 'मेरे लिए सबसे पहला त्याग था अपने आप को कम फिट और आउट ऑफ़ शेप दिखाना.' देखिये ऋतिक रोशन का वीडियो -

View this post on Instagram

. . मार दिया छलाँग !! 😜 . . #biharimode #super30

A post shared by Hrithik Roshan (@hrithikroshan) on

बता दें कि फिल्म सुपर 30 पटना के गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन से प्रेरित है. इस फिल्म को हाल ही में बिहार की सरकार ने टैक्स फ्री कर दिया है, जिसके लिए ऋतिक ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का धन्यवाद भी किया था. भारत के उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने भी इस फिल्म की तारीफ की थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें