scorecardresearch
 

CAA के विरोध में देश में भड़की हिंसा, शबाना आजमी ने की शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील

बॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना आजमी ने प्रदर्शन का समर्थन करते हुए गीतकार जावेद अख्तर के दो शेर पढ़े हैं. इसके अलावा शबाना ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन की मांग भी की है.

शबाना आजमी शबाना आजमी

नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन हो रहा है. राजधानी दिल्ली में भी प्रदर्शन लगातार बढ़ता जा रहा है, कई हिस्सों में प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया गया है.  दिल्ली के अलावा पूरे देश में इसका असर दिख रहा है. प्रदर्शन को बॉलीवुड का भी समर्थन मिल रहा है.

बॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना आजमी ने प्रदर्शन का समर्थन करते हुए गीतकार जावेद अख्तर के दो शेर पढ़े हैं. इसके अलावा शबाना ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन की मांग भी की है. शबाना ने कहा, जो मुझको जिंदा जला रहे हैं वो बेखबर हैं कि मेरी जंजीर धीरे-धीरे पिघल रही है. मेरा कत्ल तो हो गया तुम्हारी गली में मेरे लहू से तुम्हारी दीवार गल रही है.

CAA पर बेटी सना को सौरव गांगुली ने बताया नासमझ बच्ची, ट्विटर पर ट्रोल

शेर पढ़ने के बाद शबाना आजमी ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि सरकार हमारी आवाज दबाने के बजाए, हमारी आवाज सुनेगी. आज के लोग जो प्रोटेस्ट कर रहे हैं. मैं पूरी तरह उनके साथ हूं. मैं यहां शामिल नहीं हो सकी क्योंकि मैं हिंदुस्तान में नहीं हूं, लेकिन मैं अपील करती हूं कि किसी तरह की हिंसा न हो.

विरोध करने वालों की लिस्ट में बॉलीवुड एक्टर और जावेद अख्तर के बेटे फरहान अख्तर का नाम भी जुड़ गया है. फरहान अख्तर ने सभी प्रदर्शकारियों से अगस्त क्रांति मैदान में इकट्ठा होने के लिए कहा है. फरहान ने ट्वीट किया, यहां, आपको ये जानने की जरूरत है कि ये प्रोटेस्ट बहुत जरूरी है. 19 तारीख को आपसे अगस्त क्रांति मैदान, मुंबई में ही मिलेंगे. सिर्फ सोशल मीडिया पर प्रोटेस्ट करने का समय अब खत्म हो गया है.

CAA Protest LIVE: CAA के खिलाफ देश के कई शहरों में प्रदर्शन, लखनऊ में फूंकीं गाड़ियां, मुंबई में भी नारेबाजी

इससे पहले फरहान के पिता और गीतकार जावेद अख्तर ने भी NRC और CAA का मुद्दा उठाया था. जावेद ने ट्विट किया था, 'लॉ ऑफ लैंड के मुताबिक, किसी भी परिस्थिति में पुलिस किसी भी यूनिवर्सिटी के कैंपस में यूनिवर्सिटी के अधिकारियों की इजाजत के बिना नहीं घुस सकती. जामिया कैंपस में बिना इजाजत घुसकर पुलिस ने एक ऐसी मिसाल कायम की है जो हर यूनिवर्सिटी के लिए एक खतरा है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें