scorecardresearch
 

बाटला हाउस की रिलीज पर रोक लगाने की मांग, आरोपियों ने दर्ज की याचिका

जॉन अब्राहम की अपकमिंग फिल्म बाटला हाउस के ख‍िलाफ हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है. यह याचिका बाटला हाउस एनकाउंटर घटना के दो आरोपियों ने फाइल की है.

बाटला हाउस फिल्म पोस्टर बाटला हाउस फिल्म पोस्टर

जॉन अब्राहम की अपकमिंग फिल्म बाटला हाउस को लेकर उनके फैंस काफी एक्साइटेड हैं. लेकिन अब उनकी एक्साइटमेंट को झटका लग सकता है. दरअसल, जिस घटना पर फिल्म बाटला हाउस बनाई गई है उसके दो आरोपियों ने फिल्म पर रोक लगाने की याचिका दायर की है. इस मामले की सुनवाई अगले हफ्ते होगी.

बाटला हाउस फिल्म 2008 में हुई बाटला हाउस एनकाउंटर की घटना से प्रेरित है. इस मामले के दो अभियुक्तों अरीज खान और शहजाद अहमद ने दिल्ली हाई कोर्ट में फिल्म के खिलाफ याचिका दायर की है. उन्होंने फिल्म बाटला हाउस की प्री-स्क्रीनिंग करने के लिए केंद्र को निर्देश देने की मांग की है.

View this post on Instagram

#batlahouse #this #15th #august

A post shared by Sher Khan 🌉🌸 (@sherkhan088) on

दलील में कहा गया है कि फिल्म के पोस्टर और प्रोमोशनल वीडियोज में दिखाए गए सभी घटनाक्रम सच्ची घटना से प्रेरित है, जिससे यह लग रहा है कि बाटला हाउस मुठभेड़ पूरी तरह से असल घटना को पर्दे पर दिखा रही है. याचिका में आगे कहा गया है, 'कोर्ट स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से अपने कर्त्तव्य का निर्वहन करती है और फिल्म में दिखाए गए घटनाओं से कोर्ट के प्रभावित होने की संभावना नहीं है. फिल्म की रिलीज, ट्रायल के नतीजे को प्रभावित करेगी.'

याचिका के मुताबिक फिल्म में दिखाई गई घटनाएं, ट्रायल को प्रभावित कर सकती है क्योंकि फिल्म में बाटला हाउस और दिल्ली सीरियल ब्लास्ट्स को एक दूसरे से जोड़ने का प्रयास किया गया है.

View this post on Instagram

Know the truth! What happened inside Delhi's Batla House that day? . And adventure thriller #Batlahouse is releasing on 15th Aug at Mukta A2 Bahrain . #muktaa2bahrain #muktaa2cinemasbh #batlahouse #johnabraham #mrunalthakur #noorafatehi #seef #juffair #manama #moviemagic #moviemania

A post shared by MuktaA2CinemasBH (@muktaa2bahrain) on

फिल्म का निर्देशन निखिल आडवाणी ने किया है. यह 2008 में दिल्ली में हुए सीरियल ब्लास्ट्स के बाद पुलिस एनकाउंटर की घटना से प्रेरित है. फिल्म में जॉन अब्राहम संजीव कुमार के किरदार में नजर आएंगे. उनके अपोजिट मृणाल ठाकुर को कास्ट किया गया है, जो कि उनकी पत्नी का रोल निभाएंगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें