scorecardresearch
 

कश्मीर के लिए अनुच्छेद 370 कैंसर था, अब इलाज हुआ: अनुपम खेर

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को लेकर ऐतिहासिक कदम उठाते हुए संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करने का रास्ता साफ कर दिया है. ऐसे में एक्टर अनुपम खेर ने अपनी खुशी जाहिर की है.

अनुपम खेर अनुपम खेर

नरेंद्र मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को लेकर ऐतिहासिक कदम उठाते हुए अनुच्छेद 370 को खत्म करने का रास्ता साफ कर दिया है. इस अनुच्छेद में मोदी सरकार ने कुछ बदलाव करते हुए जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म कर उसे केंद्र शासित प्रदेश बना दिया है. इसके साथ ही लद्दाख को जम्मू-कश्मीर से अलग राज्य बनाने का ऐलान भी किया गया है. यह जानकारी गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में दी. सरकार के इस कदम से देशभर में खुशी की लहर है.

बॉलीवुड और पाकिस्तान के एक्टर्स ने भारत के इस फैसले पर अपना-अपना रिएक्शन दिया है. एक्टर अनुपम खेर ने भी अपने अंदाज में खुशी जाहिर की है. अनुपम ने दिन में ट्वीट कर बताया था कि कैसे कश्मीरी पंडित होने के बाद उनके लिए ये बेहद खुशी की खबर है. अब उन्होंने एएनआई से बात करते हुए कहा है, 'आज का दिन हमारे भारत के इतिहास में जाना जाएगा. अनुच्छेद 370 को जम्मू-कश्मीर से मोदी सरकार द्वारा हटा दिया गया है. एक कश्मीरी होने के नाते अपनी आंखों के सामने ऐसा होते देखना मेरे लिए इमोशनल और पावरफुल है. अनुपम खेर ने कहा कि 370 एक कैंसर था, जिसका अब जाकर इलाज किया गया.'

बता दें कि मोदी सरकार के इस फैसले के बाद देशभर से लोग इसपर अपनी राय दे रहे हैं. आज भारत के लिए ऐतिहासिक दिन है और इस दिन की चर्चा काफी लम्बे समय तक चलने वाली है. अनुपम खेर की बात करें तो वे फिलहाल न्यूयॉर्क में हैं.

अनुपम न्यूयॉर्क में अपने शो न्यू एम्सटर्डम नाम के अमरीकी शो के दूसरे सीजन की शूटिंग कर रहे हैं. बॉलीवुड में उन्होंने इस साल दो फिल्में - द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर और वन डे: जस्टिस डिलीवर की हैं. जहां द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर में उनके काम की तारीफ हुई थी वहीं दूसरी फिल्म को लोगों से ठंडा रिस्पांस मिला.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें