scorecardresearch
 

अमिताभ बच्चन जिन्होंने रजनीकांत के सुपरस्टारडम को साउथ तक किया सीमित

रजनीकांत ने बॉलीवुड में कई फिल्में भी की लेकिन वे इस इंडस्ट्री में अपना खास प्रभाव नहीं छोड़ पाए. वही वे अमिताभ के साथ की गई फिल्मों में भी खास प्रभावशाली नहीं रहे.

अमिताभ बच्चन और रजनीकांत अमिताभ बच्चन और रजनीकांत

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के सुपरस्टार माने जाते हैं. 70 के दशक से शुरू हुआ उनका ये स्टारडम आज भी बदस्तूर जारी है. अपने दौर में उनके सामने बहुत ज्यादा एक्टर असीमित सफलता हासिल नहीं कर पाए और कहीं ना कहीं इस लिस्ट में रजनीकांत का भी नाम लिया जा सकता है.

दरअसल, साउथ सिनेमा की 70-80 के दौर की कई फिल्में जिन्हें आज क्लासिक का दर्जा दिया जाता है, वे अमिताभ की फिल्मों की ही रीमेक थी. खुद रजनीकांत दस से अधिक अमिताभ बच्चन की रीमेक की गई साउथ की फिल्मों में लीड भूमिका निभाकर अपना करियर संवारने में कामयाब रहे. रजनीकांत ने बॉलीवुड में कई फिल्में भी की लेकिन वे इस इंडस्ट्री में अपना खास प्रभाव नहीं छोड़ पाए. वहीं वे अमिताभ के साथ की गई फिल्मों में भी खास प्रभावशाली नहीं रहे. हालांकि, साउथ इंडस्ट्री में आज भी उनके स्टारडम का डंका बजता है. दशकों बाद भी आज भी फैंस उनकी फिल्म के आने पर जश्न मनाते हैं लेकिन बॉलीवुड में उन्हें लेकर ऐसा पागलपन नहीं है.

अमिताभ बच्चन की फोटोज के लिए यहां क्लिक करें...

दोनों आर्टिस्ट्स करते हैं एक दूसरे का सम्मान

सुलझे हुए आर्टिस्ट्स की तरह ही दोनों एक दूसरे की काफी इज्जत करते हैं और एक दूसरे का बहुत सम्मान करते हैं. दोनों में ही अपने स्टारडम को लेकर किसी तरह का अहंकार नजर नहीं आता है और दोनों आर्टिस्ट्स आज भी स्टारडम एन्जॉय करते है लेकिन ये साफ है कि बॉलीवुड में रजनीकांत अपने स्टारडम को बहुत ज्यादा धार देने में नाकाम रहे हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें