scorecardresearch
 

नागरिकता के सवाल पर अक्षय ने तोड़ी चुप्पी, कहा- पासपोर्ट कनाडाई, लेकिन 7 साल से नहीं गया

अब जबकि सोशल मीडिया पर अक्षय की नागरिकता को लेकर सोशल मीडिया पर बहस हो रही है, उन्होंने एक ट्विटर पोस्ट के जरिए अपनी बात रखी है.

अक्षय कुमार अक्षय कुमार

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नॉन पॉलिटिकल इंटरव्यू की वजह से चर्चा में बने हुए थे, इस बीच चौथे फेस की वोटिंग के बाद उनकी नागरिकता को लेकर खूब सवाल हुए. एक पत्रकार ने भी अक्षय से चुनाव के दौरान वोट नहीं डालने को लेकर एक सवाल किया था जिस पर एक्टर ने कोई जवाब नहीं दिया था.

अब जबकि सोशल मीडिया पर अक्षय की नागरिकता को लेकर सोशल मीडिया पर बहस हो रही है, उन्होंने एक ट्विटर पोस्ट के जरिए अपनी बात रखी है. अक्षय कुमार ने ये भी कहा कि वे सात साल से कनाडा नहीं गए हैं और नागरिकता पर सवाल उठाए जाने को लेकर काफी दुखी है. 

अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर पोस्ट में लिखा, 'मुझे समझ नहीं आता कि मेरी सिटिजनशिप को लेकर इतना नकारात्मक माहौल क्यों बनाया जा रहा है ? मैंने कभी इस बात को ना तो छिपाया और ना ही मना किया है कि मेरे पास कनाडा का पासपोर्ट है. ये भी सच है कि मैं पिछले सात सालों में कनाडा नहीं गया हूं. मैं भारत में ही काम करता हूं और भारत में ही टैक्स देता हूं.'

एक्टर ने लिखा 'जहां इन सालों में मुझे भारत को लेकर अपना प्यार साबित करने की कोई जरुरत नहीं पड़ी वहीं मैं इस बात से भी काफी निराश हूं कि मेरे सिटिजनशिप वाले मुद्दे को बेवजह का विवाद बनाने की कोशिश की जाती रही है जोकि पूरी तरह से एक पर्सनल, लीगल, नॉन पॉलिटिकल मुद्दा है जो किसी के लिए भी मायने नहीं रखना चाहिए. आखिर में, मैं ये कहना चाहता हूं कि मैं उन सभी मुद्दों पर अपनी तरफ से काम करता रहूंगा जो मेरे दिल के करीब हैं और भारत को बेहतर और ताकतवर बनाने के लिए अपनी तरफ से छोटे-छोटे योगदान करता रहूंगा.'

अक्षय कुमार को देशभक्ति फिल्मों का पोस्टरबॉय भी कहा जाता है. उन पर बीजेपी का पक्षधर होने के आरोप लगते रहे हैं और पीएम मोदी के साथ उनकी नज़दीकियों की भी काफी चर्चा होती रहती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें