scorecardresearch
 

पहले गई जेल, फिर आया हार्ट अटैक, परेशानियों ने बढ़ाया 100 किलो वजन, देखें ट्रांसफॉर्मेशन

2015 में पाकिस्तानी मॉडल अयान अली को इस्लामाबाद एयरपोर्ट से मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था. इस हादसे ने उनकी जिंदगी पूरी तरह बदल दी. मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसने के बाद वो डिप्रेशन का शिकार हो गईं और लगातार उनका वजन बढ़ता रहा. पर मॉडल ने हारी नहीं मानी और खुद को फिट बनाया.

X
अयान अली अयान अली

पाकिस्तानी मॉडल अयान अली एक बार फिर सुर्खियों में आ चुकी हैं. आजकल अयान अपने ट्रांसफॉर्मेशन को लेकर चर्चा में हैं. एक वक्त था जब मॉडल कई मुश्किलों से घिरी हुई थीं. पर अब मॉडल ने खुद को नये रूप में सबके पेश किया है और यकीन मानिये कि उनका ये अवतार देख कर आप भी चौंकने वाले हैं. आइये देखते हैं कि अपनी खूबसूरती से लाखों दिलों पर राज करने वाली अयान पहले से कितनी बदल चुकी हैं. 

जब अयान को जेल में बिताना पड़ा समय
अयान अली की जिंदगी पटरी पर ठीक तरह से चल रही थी, पर तभी 2015 में उनकी लाइफ में एक बड़ा हादसा हुआ और अचानक सब बदल गया. 14 मार्च 2015 में अयान को इस्लामाबाद एयरपोर्ट से मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था. इस दौरान उन्होंने कई दिन रावलपिंडी की अदियाला जेल में बिताये. रिपोर्ट्स में कहा गया कि वो इस्लामाबाद से दुबई जा रही थीं और उनके सूटकेस से 5 लाख अमेरिकी डॉलर मिले थे. ये पाकिस्तानी सरकार के नियमों के खिलाफ था. इस केस के बाद वो डॉलर गर्ल के नाम से मशहूर हो गई थीं. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ayyan (@ayyanworld)

जेल से बाहर आने के बाद उन्होंने अपने मुश्किल भरे दिनों पर बात की. वो कहती हैं कि 2015 में उन्हें एक फेक राजनीतिक मामले में जेल भेजा गया था. इसके बाद उन्होंने फैसला किया कि वो हमेशा अपने चेहरे पर मुस्कान रखेंगी. ताकि चेहरे की हंसी देख कर दुश्मन जलें और दोस्त खुश रहें. सबने मेरा हंसता हुआ चेहरा देखा. पर इसके पीछे छिपा दर्द और टेंशन नहीं देखी. 

100 किलो बढ़ा वजन 
मॉडल अयान बताती हैं कि फेक मनी लॉन्ड्रिंग केस में उन्हें इतना प्रताड़ित किया गया कि वो डिप्रेशन का शिकार हो गईं. टेंशन की वजह से उनका वजन 90 किलो तक पहुंच गया. यही नहीं, उन्हें हार्ट अटैक भी आ गया था. इस दौरान वो हॉस्पिटल में एडमिट और 10 किलो वजन फिर बढ़ गया. इस तरह अब 60 किलो की मॉडल का वेट 100 किलो पहुंच गया था. 

एक मॉडल का 100 किलो वजन होना उसके लिये बहुत बड़ी बात है, जिसे कम करना बच्चों का खेल नहीं होता है. पर अयान ने ठान लिया था कि वो अपना वजन घटाकर रहेंगी और उन्होंने ऐसा कर भी दिखाया. अयान सोशल मीडिया पर अकसर ही अपने वर्कआउट वीडियो शेयर किया करते हैं. अयान ने 4 से 6 महीने में 40 किलो वजन घटा लिया था. मॉडल की ये जर्नी हर किसी के लिये प्रेरणादायक है. अयान की लाइफ सिखाती है कि कितनी ही मुश्किलें क्यों ना आ जायें. अगर दिल में उनसे लड़ने की हिम्मत है, तो आपको कोई हरा नहीं सकता. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें