scorecardresearch
 

Shashi Tharoor ने उड़ाया The Kashmir Files का मजाक, Vivek Agnihotri बोले, 'सुनंदा पुष्कर की खातिर...माफी मांगे'

फिल्म द कश्मीर फाइल्स पर एक बार फिर बवाल हो गया है. कांग्रेस नेता शशि थरूर ने मूवी पर तंज कसा है. उन्होंने फिल्म की आड़ में बीजेपी पर निशाना साधा है. शशि थरूर के इन ट्वीट्स का जवाब देने में मूवी के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने भी देर नहीं लगाई. जानें थरूर और विवेक अग्निहोत्री के बीच क्या ट्विटर वॉर हुई.

X
शशि थरूर-विवेक अग्निहोत्री शशि थरूर-विवेक अग्निहोत्री
स्टोरी हाइलाइट्स
  • द कश्मीर फाइल्स की बंपर कमाई
  • 15 करोड़ में बनी थी फिल्म
  • विवेक अग्निहोत्री की फिल्म पर बवाल

फिल्म द कश्मीर फाइल्स पर नॉनस्टॉप सियासत जारी है. डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की ये फिल्म जबसे रिलीज हुई है सुर्खियों में बनी हुई है. किसी ने फिल्म को प्रोपगेंडा बताया तो किसी ने मनगढ़ंत. अब एक बार फिर द कश्मीर फाइल्स को लेकर दो दिग्गज हस्तियां आमने सामने खड़ी हैं. डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री और कांग्रेस नेता शशि थरूर के बीच ट्वविटर वॉर छिड़ी हुई है.

शशि थरूर का 'द कश्मीर फाइल्स' पर अटैक

ये सारा विवाद शुरू हुआ जब फिल्म द कश्मीर फाइल्स को सिंगापुर में बैन करने की खबर आई. वजह बताई गई कि द कश्मीर फाइल्स में मुस्लिमों का एक पहलू दिखाया गया है. मूवी को उत्तेजक बताया गया. सिंगापुर के चैनल न्यूज एशिया का आर्टिकल शेयर करते हुए शशि थरूर ने ट्वीट में लिखा- भारत की रूलिंग पार्टी के द्वारा प्रमोट की गई फिल्म द कश्मीर फाइल्स सिंगापुर में बैन कर दी गई है. इस ट्वीट से थरूर का निशाना बीजेपी की तरफ था.

'हिंदी फिल्में कर टाइम बर्बाद नहीं करना चाहता', साउथ सुपरस्टार Mahesh Babu बोले- बॉलीवुड मुझे अफॉर्ड नहीं कर सकता

विवेक अग्निहोत्री ने दिया शशि थरूर को जवाब

इसके बाद विवेक अग्निहोत्री ने भी शशि थरूर के कमेंट का जवाब देने में देर नहीं लगाई. उन्होंने नेता को उनकी भाषा में जवाब देते हुए लिखा- प्यारे fopdoodle (stupid), gnashnab (हमेशा शिकायत करने वाला), सिंगापुर दुनिया का सबसे regressive (पिछड़ा) सेंसर है. इसने तो The Last Temptations of Jesus को भी बैन कर दिया था. यहां तक कि एक रोमांटिक फिल्म The Leela Hotel Files को भी बैन किया जाएगा. प्लीज कश्मीरी हिंदू नरसंहार का मजाक उड़ाना बंद करें. 

अपने इसे ट्वीट के साथ विवेक अग्निहोत्री ने सिंगापुर की बैन की हुई 48 लोकप्रिय फिल्मों की लिस्ट अटैच की. इनमें से कुछ फिल्मों को तो IMDb पर 8 रेटिंग मिली हुई है. विवेक अग्निहोत्री ने दूसरे ट्ववीट में शशि थरूर को उनकी दिवंगत पत्नी सुनंदा पुष्कर का हवाला दिया.

विवेक अग्निहोत्री का थरूर पर निशाना

विवेक अग्निहोत्री ने लिखा- क्या ये सच है कि सुनंदा पुष्कर कश्मीरी हिंदू थीं? क्या अटैच किया हुआ स्क्रीनशॉट सच है? अगर हां तो हिंदू रीति रिवाजों के अनुसार, किसी मृतक को सम्मान देने की खातिर आपको अपने ट्वीट को डिलीट करना चाहिए और उनकी आत्मा से माफी मांगनी  चाहिए. जिस स्क्रीन शॉट का जिक्र विवेक अग्निहोत्री ने अपने ट्वीट में किया है वो सुनंदा पुष्कर का पुराना ट्वीट है जिसमें उन्होंने अपने कश्मीरी होने की बात कही थी. उन्हें 1989-91 में हुई कश्मीरी हिंसा पर अपने पति की वजह से अपना स्टैंड लाइट करना पड़ा. 

जवान दिखने के लिए क्या-क्या नहीं करते एक्टर, कई बड़े एक्टर्स ने करवाई है सर्जरी

देखना होगा विवेक अग्निहोत्री के इन ट्वीट्स पर नेता शशि थरूर का क्या रिएक्शन आता है. बात करें फिल्म द कश्मीर फाइल्स की तो इसने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े. फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई है. इसमें कश्मीरी पंडितों के दर्द, संघर्ष और ट्रॉमा को दिखाया गया है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें