scorecardresearch
 

NSD के तीसरे साल में पीयूष मिश्रा को मिली थी वो फिल्म जिसने बना दिया सलमान खान को सुपरस्टार

आज पीयूष मिश्रा को एक अभिनेता, लिरिस्ट, म्यूजिशियन, सिंगर, स्क्रीन राइटर और डायलॉग राइटर के रूप में जाना जाता है. मगर लोगों के बीच पॉपुलर होने में पीयूष मिश्रा को बहुत लंबा वक्त लग गया. ऐसा इसलिए क्योंकि पीयूष मिश्रा ने एक ऐसी फिल्म का ऑफर ठुकरा दिया था जिसे कर के रातोंरात सलमान खान को शोहरत दिला दी.

पीयूष मिश्रा पीयूष मिश्रा

ऐसा माना जाता है कि अगर आदमी समय पर अवसर का फायदा उठाता है तो उसे जीवन में सफल होने से कोई नहीं रोक सकता है. मगर इस प्रक्रिया में अक्सर इंसान की निजी ख्वाहिशें और रुचियां बाधा बन जाती हैं और इंसान अवसर गंवा देता है. ऐसा ही कुछ देखने को मिला पीयूष मिश्रा के साथ. ये नाम किसी भी पहचान का मोहताज नहीं है. आज पीयूष मिश्रा को एक अभिनेता, लिरिस्ट, म्यूजिशियन, सिंगर, स्क्रीन राइटर और डायलॉग राइटर के रूप में जाना जाता है. मगर लोगों के बीच पॉपुलर होने में पीयूष मिश्रा को बहुत लंबा वक्त लग गया. ऐसा इसलिए क्योंकि पीयूष मिश्रा ने एक ऐसी फिल्म का ऑफर ठुकरा दिया था जिसे कर के रातोंरात सलमान खान को शोहरत दिला दी. सुपरस्टार बना दिया. 

पीयूष मिश्रा कई सारे इंटरव्यूज में इस बात का जिक्र कर चुके हैं. उन्हें ठीक तरह से वजह अब याद नहीं क्योंकि बात पुरानी हो चुकी मगर वे जो जवाब देते हैं उससे इतना तो क्लियर हो जाता है कि थिएटर के मोह के चलते उन्होंने सूरज बड़जात्या की इस फिल्म में काम करने का ऑफर ठुकरा दिया था. जब पीयूष एनएसडी के तीसरे साल में थे तब उन्हें मैंने प्यार किया फिल्म में काम करने का ऑफर मिला था. मगर ये वो समय था जब पीयूष थिएटर में पूरी तरह से रमे हुए थे. इस वजह से उन्होंने उस फिल्म में काम करने से मना कर दिया था.

 

देखें: आजतक LIVE TV

बाद में ये फिल्म सलमान खान के हाथ लगी और आगे इतिहास गवाह है. इस फिल्म ने सलमान खान को रातोंरात सुपरस्टार बना दिया और उनके बॉलीवुड करियर की गाड़ी चल पड़ी. फिल्म में सलमान के अपोजिट भाग्यश्री नजर आई थीं. इसके अलावा एक्टर आलोक नाथ भी अहम रोल में थे. पीयूष मिश्रा का जन्म 13 जनवरी, 1963 को मध्यप्रदेश के ग्वालियर में हुआ था. पीयूष के बॉलीवुड करियर की तरफ रुख करें तो एक्टर को साल 1998 में शाहरुख खान की फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी. फिल्म में उनका छोटा सा रोल था.

खूब सफल होते हैं पीयूष मिश्रा के लाइफ कंसर्ट्स

इसके बाद वे मकबूल, दीवार, झूम बराबर झूम, हैपी भाग जाएगी, रॉकस्टार, गैंग्स ऑफ वासेयपुर, रिवॉल्वर रानी, तेरे बिन लादेन, पिंक और संजू जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं. एक्टर के करियर में जो दो फिल्में टर्निंग प्वाइंट रही हैं वो हैं फिल्म गुलाल और गैंग्स ऑफ वासेयपुर. दोनों फिल्मों में पीयूष मिश्रा के अभिनय की खूब तारीफ की गई थी. जैसे एक जमाने में पीयूष मिश्रा के थिएटर शोज को देखने के लिए भीड़ जुटती थी वही भीड़ आज उनके कंसर्ट्स में नजर आती है और उनपर ढेर सारा प्यार लुटाती है. वे बल्लीमारान नाम से एक बैंड चलाते हैं जिसके साथ वे विभिन्न जगहों पर परफॉर्मेंस देते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें