scorecardresearch
 

एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बताया, कैसे फिल्मों में सेलेक्ट करते हैं रोल

कई सारी बायोपिक फिल्मों के लिए भी नवाज फिल्म निर्देशकों की पहली पसंद बनकर सामने आए हैं. इनदिनों वे सीरियस मैन फिल्म को लेकर सुर्खियों में हैं. उनकी इस फिल्म को भी काफी पसंद किया जा रहा है.

X
नवाजुद्दीन सिद्दीकी नवाजुद्दीन सिद्दीकी

बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने इंडस्ट्री में अच्छा खासा समय बिता लिया है. उन्होंने अपने अलग-अलग रोल्स की मदद से एक अलग मुकाम हासिल किया है. नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी पर्सनल लाइफ में तरह-तरह की परेशानियां और तकलीफों का सामना किया है. एक्टर जिस भी किरदार को प्ले करते हैं वो सीधा दर्शकों के दिल में जगह बना लेता है.

कई सारी बायोपिक फिल्मों के लिए भी नवाज फिल्म निर्देशकों की पहली पसंद बनकर सामने आए हैं. इनदिनों वे सीरियस मैन फिल्म को लेकर सुर्खियों में हैं. उनकी इस फिल्म को भी काफी पसंद किया जा रहा है. हाल में फिल्म से जुड़े एक सेशन के दौरान नवाज ने बताया कि आखिर वे किस मापदंड के तहत अपने किसी रोल का चयन करते हैं. 

नवाज का ऐसा मानना है कि वर्किंग क्वास कैरेक्टर्स प्ले करने से लोग उस कैरेक्टर के साथ अपने आप को जल्दी जोड़ पाते हैं. नवाज ने कहा- हर शख्स एक दूसरे से भिन्न है. ऐसा खासतौर पर लोवर मिडिल क्लास फैमिली में तो देखने को मिलता ही है. लोगों में तरह तरह के शेड्स होते हैं. उनका जीवन और जीवन का संघर्ष आम आदमी की तुलना में काफी भिन्न होता है.  

पिछले एक दशक में छा गए नवाज

एक एक्टर के तौर पर जब मुझे अपने किरदार के जरिए लोअर मिडिल क्लास सोसाइटी को एक्सप्लोर करने का मौका मिलता है तो मैं काफी रिच महसूस करता हूं. बता दें कि नेशनल अवॉर्ड विनर एक्टर ने पिछले एक दशक में अपने अभिनय ना सभी को मुरीद बना दिया है.

देखें: आजतक LIVE TV

पिछले एक दशक में यूं तो आयुष्मान खुराना, राजकुमार राव, इरफान खान, पंकज त्रिपाठी, मनोज बाजपेई और संजय मिश्रा समेत कई एक्टर्स ने दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई है मगर अपने अभिनय से नवाज ने जनता को जितना प्रभावित किया है उतना शायद किसी ने नहीं किया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें