scorecardresearch
 

Amazon Prime Video पर रिलीज होगी Sunil Shetty की फिल्म 'मरक्कर: अरब सागर का शेर'

पर्दे पर बड़े ही भव्य तरीके से प्रस्तुत की गई यह फिल्म एक पीरियड ड्रामा है, जो भारत के सबसे महान नौसेना प्रमुखों में से एक कुंजलि मरक्कर-IV की बायोपिक है. इस फ़िल्म में मालाबार तट के इस दिलेर नौसैनिक की अगुवाई में पुर्तगाली हमलावरों के खिलाफ ऐतिहासिक लड़ाई की कहानी दिखाई गई है, जो बाद में कालीकट के राजा जमोरिन के नौसैनिक कमांडर बने.

X
मोहनलाल, सुनील शेट्टी मोहनलाल, सुनील शेट्टी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अमेजन प्राइम वीडियो पर होगी रिलीज मरक्कर
  • फिल्म को लेकर उत्साहित हैं प्रियदर्शन
  • दिल छू लेने वाली है फिल्म की कहानी

भारत में दर्शकों के सबसे पसंदीदा एंटरटेनमेंट डेस्टिनेशन में से एक, प्राइम वीडियो ने साल की सबसे बड़ी एडवेंचर फिल्म 'मरक्कर: अरब सागर का शेर' के एक्सक्लूसिव डिजिटल प्रीमियर की घोषणा कर दी है. अब आप अपनी स्क्रीन पर इस शानदार फिल्म का आनंद ले सकते हैं. मोहनलाल ने इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई है. आशीर्वाद सिनेमाज के एंटनी पेरुंबवूर द्वारा प्रोड्यूस की गई इस फिल्म का निर्देशन मशहूर प्रियदर्शन ने किया है. मलयालम फिल्म में अर्जुन सरजा, सुनील शेट्टी, मंजू वारियर, कीर्ति सुरेश, स्वर्गीय नेदुमुदी वेणु और प्रणव मोहनलाल जैसे सितारों ने अहम किरदार निभाए हैं. इस महीने की शुरुआत में फिल्म को थियेटर में रिलीज किया गया था और अब भारत में 17 दिसंबर से प्राइम वीडियो पर इस फिल्म का प्रीमियर शुरू होगा. फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में भी उपलब्ध होगी.

अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी सुनील शेट्टी की फिल्म

पर्दे पर बड़े ही भव्य तरीके से प्रस्तुत की गई यह फिल्म एक पीरियड ड्रामा है, जो भारत के सबसे महान नौसेना प्रमुखों में से एक कुंजलि मरक्कर-IV की बायोपिक है. इस फिल्म में मालाबार तट के इस दिलेर नौसैनिक की अगुवाई में पुर्तगाली हमलावरों के खिलाफ ऐतिहासिक लड़ाई की कहानी दिखाई गई है, जो बाद में कालीकट के राजा जमोरिन के नौसैनिक कमांडर बने. ये मलयालम सिनेमा में अब तक की सबसे महंगी फिल्म है, जिसने अक्टूबर 2021 में 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में 'सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म', ‘सर्वश्रेष्ठ स्पेशल इफेक्ट्स’ तथा ‘सर्वश्रेष्ठ कॉस्टयूम’ का पुरस्कार जीता.

Ankita Lokhande-Vicky Jain Mehandi: मेहंदी के फंक्शन में अंकिता लोखंडे ने मचाया धमाल, एक्ट्रेस को गोद में उठाकर नाचे दूल्हे राजा

अभिनेता मोहनलाल ने कहा, " मुझे यह देखकर बेहद खुशी हो रही है कि दर्शकों ने इस फ़िल्म को काफी पसंद किया है, और अपने सभी फैन्स को उनके प्यार के लिए धन्यवाद देता हूं. इस ऐतिहासिक फिल्म में केरल की लोककथाओं में मशहूर कुंजलि मरक्कर की कहानी को पर्दे पर उतारा गया है, जिन्हें भारत के पहले नौसेना कमांडर के रूप में जाना जाता है और ऐसी शानदार फ़िल्म का हिस्सा बनना मेरे लिए गर्व की बात है. मैं मानता हूं कि इस फिल्म की भावुक कर देने वाली कहानी हर भारतीय के दिल को छू लेगी. ऐसे महानायक की कहानी को पर्दे पर जीवंत कर पाना मेरे लिए किसी सपने के सच होने जैसा है. प्राइम वीडियो पर मरक्कर के डिजिटल प्रीमियर से मुझे काफी खुशी हो रही है, और इस तरह देश भर के सभी दर्शकों को घर पर आराम से रहते हुए अपने परिवारों के साथ इस फिल्म को देखने का अवसर प्राप्त होगा.”

Harnaaz Kaur Sandhu Miss Universe 2021: मिस यूनिवर्स बनने से पहले हरनाज ने किसे किया वीडियो कॉल? बताया लाइफ लाइन

फिल्म को लेकर उत्साहित हैं प्रियदर्शन

फिल्म निर्देशक, प्रियदर्शन ने कहा, “प्राइम वीडियो पर 'मरक्कर: अरब सागर का शेर' के डिजिटल प्रीमियर को लेकर मैं बेहद उत्साहित हूं. सच कहूं तो यह फिल्म मेरे दिल के काफी करीब है. मैंने और ललेटन ने पिछले 20 सालों से इस फिल्म को तैयार करने का सपना अपने दिल में संजोकर रखा था. मैं उनका शुक्रगुजार हूँ कि उन्होंने इस प्रोजेक्ट को शानदार ढंग से पूरा करने में अपना सहयोग दिया. मरक्कर केवल एक फिल्म नहीं है बल्कि यह शानदार अभिनय की एक मिसाल है और यह अनुभव मुझे हमेशा याद रहेगा. मुझे बेहद खुशी और उत्साह का अनुभव हो रहा है कि अब पूरे भारत के दर्शक इस फ़िल्म को देख पाएंगे और अब मैं प्राइम वीडियो पर इसके डिजिटल प्रीमियर का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं.”

श्री मनीष मेंघानी, हेड, कंटेंट लाइसेंसिंग, अमेजन प्राइम वीडियो इंडिया, ने कहा, "हमें पुरस्कार जीतने वाली बेहतरीन फिल्म 'मरक्कर: अरब सागर का शेर' की प्राइम वीडियो पर स्ट्रीमिंग प्रीमियर की घोषणा करते हुए गर्व का अनुभव हो रहा है. हमें एक बार फिर आशीर्वाद सिनेमाज के साथ मिलकर काम करने और मोहनलाल तथा प्रियदर्शन के रूप में अभिनेता-निर्देशक की सबसे सफल जोड़ी को अपने दर्शकों के लिए प्रस्तुत करते हुए बेहद खुशी हो रही है, जिसमें फिल्म के शानदार कलाकारों और क्रू मेंबर्स ने भी अपना योगदान दिया है. प्राइम वीडियो को दर्शकों को सबसे ज्यादा अहमियत देने के अपने दृष्टिकोण पर गर्व है और साल के अंत में इस मेगा एंटरटेनर को प्रस्तुत करते हुए हम काफी रोमांचित महसूस कर रहे हैं, जिसका दर्शकों को लंबे समय से इंतजार है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें