scorecardresearch
 

'अरे माधुरी दीक्षित गाड़ी धो रही हैं...' जब एक्ट्रेस को इस अंदाज में देखकर हैरान हुए फैन्स

90s में जिस तरह माधुरी दीक्षित की पॉपुलैरिटी थी, फैन्स से वैसा प्यार पाने के लिए आज भी सेलेब्स बहुत मेहनत करते हैं. 'देवदास' के बाद जब माधुरी यूएस शिफ्ट हो गईं, तब भी इस फैन फॉलोइंग से उनका पीछा नहीं छूटा और कभी-कभी तो ऐसी सिचुएशन आ जाती थी कि माधुरी के लिए मामला फंसने वाला हो जाता था.

X
माधुरी दीक्षित
माधुरी दीक्षित

माधुरी दीक्षित फैन्स के लिए सिर्फ एक एक्ट्रेस नहीं थीं, बल्कि एक 'दीवा' थीं. स्क्रीन पर उनके हंसने, बोलने, चलने और मुस्कुराने तक में ऐसी अदा थी कि उन्हें देखते हुए फैन्स दुनिया भूल जाया करते थे. लेकिन अपनी सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक 'देवदास' के ठीक बाद माधुरी अपने पति श्रीराम नेने के साथ, लंबे समय के लिए अमेरिका शिफ्ट हो गई थीं.

हालांकि उनकी फैन-फॉलोइंग का कमाल दिखना वहां भी बंद नहीं हुआ और लोग उनकी एक झलक देखने के लिए पहुंच जाया करते थे. और उसके बाद जो होता था, उसका एक मजेदार किस्सा माधुरी दीक्षित ने कुछ समय पहले शेयर किया था. माधुरी ने बताया था कि अमेरिका में उन्हें फैन्स की नजरों से दूर एक नॉर्मल लाइफ जीने का मौका तो मिलता था, लेकिन कभी-कभी वहां भी फैन्स के पहुंच जाने से मामला कुछ अजीब हो जाया करता था.

एक्टर सौम्या टंडन के साथ एक शो में माधुरी ने बताया था कि डेनवर, कोलोराडो में भी अक्सर उन्हें अपने फैन टकरा जाते थे, जो उन्हें स्पॉट करने की कोशिश कर रहे होते थे.

माधुरी के फैन्स को देख घबरा गए थे पड़ोसी

माधुरी ने बताया, 'उन्हें पता लगता था कि मैं यहां डेनवर में रहती हूं. उनकी कार मेरे घर के आसपास चक्कर काटती रहती थी, मेरे पड़ोसी डर जाते थे. एक बार मेरे गेट के ठीक बाहर एक गाड़ी खड़ी थी और उसके अंदर लोग बहुत देर से बैठे हुए थे. तब मेरे पडोसी ने मुझे फोन किया- 'मुझे लगता है कि कुछ चल रहा है. आपके दरवाजे के बाहर एक कार है और वो पिछले 3 घंटे से नहीं हिली है. क्या हम पुलिस को बुलाएं? मुझे डर लग रहा है.'मैंने उन्हें बताया कि डरें नहीं. मुझे यकीन है कि जरूर कोई है जो मुझे देखने आया है.'

माधुरी ने एक और किस्सा बताया कि कैसे कभी कभी तो उन्हें देखकर फैन्स भी हैरान रह जाते होंगे. उन्होंने कहा, 'हम लोगों को बच्चों को लेके गाड़ी धोने का बहुत शौक था. बच्चों को बहुत मजा आता है पानी में, साबून से खेलने में. तो हम कार धो रहे हैं और अचानक फैन्स की गाड़ी जा रही है साइड से और देख रहे हैं... 'अरे माधुरी दीक्षित गाड़ी धो रही हैं!'

ग्रोसरी खरीदना था आजादी जैसा

पहली बार घर का सामना खरीदने जाने के बारे में माधुरी ने एक बार बताया था कि ये उनके लिए आजादी जैसी फीलिंग थी. इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए उन्होंने बताया था, 'भारत में आप अपने मेड और कामवालों पर बहुत निर्भर रहते हैं. आप उनपर सब छोड़ सकते हैं, लेकिन यूएसए (USA) में आपको खुद खाना बनाना पड़ता है, सफाई करनी पड़ती है, घर का सामान खरीदना पड़ता है. मुझे याद है जब मैं पहली बार यूएस में ग्रोसरी शॉपिंग के लिए गई, मेरा दिल जोर से धड़क रहा था. लेकिन फिर मुझे बहुत अच्छा लगा. यहां एक आजादी की फीलिंग आती है.'

2022 के बाद यूएस शिफ्ट हुईं माधुरी, 2011 में वापिस भारत लौट आई थीं. माधुरी और श्रीराम नेने के दो बेटे हैं और उनके बेटों में से, बड़े वाला विदेश में पढ़ाई कर रहा है.  अब वो जल्दी ही अमेजन प्राइम की सीरीज 'मजा' में नजर आएंगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें