scorecardresearch
 

फिल्म गुंडा के 'बुल्ला' किरदार को अपनी सबसे बड़ी गलती मानते थे मुकेश ऋषि

मुकेश ऋषि का नाम बॉलीवुड के खुंखार विलेन की लिस्ट में शुमार रहा है. हालांकि मुकेश ने बहुत सी फिल्में की हैं लेकिन पिछले कुछ सालों में उनकी फिल्म गुंडा और उसमें निभाया उनका किरदार चर्चा में रहा. बुला के किरदार को अपनी पहचान बताने वाले मुकेश एक वक्त इस फिल्म को साइन कर पछता रहे थे. जानिए क्या है माजरा..

मुकेश ऋषि मुकेश ऋषि
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बुल्ला के किरदार को कर पछता रहे थे मुकेश ऋषि
  • उस वक्त नहीं होती थी चॉइस
  • अब उसी किरदार को मानते हैं पहचान

बॉलीवुड की फिल्मों में अपनी दमदार अदायगी से लोगों का दिल जीतने वाले मुकेश ऋषि इन दिनों हिंदी फिल्मों से ज्यादा साउथ की फिल्मों में सक्रिय हैं. 

मुकेश ने तो वैसे कई फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया है लेकिन पिछले कुछ सालों में सोशल मीडिया पर उनका बुला किरदार खासा चर्चा में रहा. गुंडा फिल्म में मुकेश का यह किरदार सीन के दौरान डबल मीनिंग बातें करता है. 

दुर्गा पूजा पंडाल पहुंचीं काजोल-रानी मुखर्जी, साड़ी में नजर आया ट्रेडिशनल लुक

फिल्म रिलीज के बरसों साल बाद अचानक से बुला के डायलॉग के कुछ वीडियो क्लिप्स सोशल मीडिया पर अचानक से वायरल होने लगा था. इसके बाद मीम्स की बौछार भी हुई. पर क्या आपको पता है कि स्क्रीन पर बुला के किरदार को निभाने वाले मुकेश फिल्म की शूटिंग के बाद इसे लेकर खासे शर्मिंदा थे. उन्हें लगता था कि उनसे बहुत बड़ी गलती हो गई थी. 

इंडस्ट्री में नया था उस वक्त 

आजतक डॉट इन से बातचीत के दौरान मुकेश बताते हैं, उस समय इंडस्ट्री में बहुत नया था. तो मेरी पोजिशन ऐसी नहीं थी कि मैं किरदार को चुन सकूं. इंडस्ट्री में नया विलेन होने के नाते, जो भी मिलता था, उसे कर लेता था.

Bigg Boss 15: प्यार-रोमांस के बाद माइशा-ईशान के रिश्ते में दरार, प्रतीक बने लड़ाई की वजह

बाद में एहसास हुआ कि नहीं करनी चाहिए थी  

मुकेश आगे कहते हैं, जब मैंने वो फिल्म पूरी की, तो एहसास हुआ कि बहुत बड़ी गलती कर दी थी. मुझे यह फिल्म नहीं करनी चाहिए थी. उस वक्त मैं सनी देओल, सलमान खान और जैकी श्रॉफ जैसे एक्टर्स के साथ फिल्में कर रहा था. अचानक से ये फिल्म आई, तो लगा कि इसे कर मैंने गलती कर दी है और शर्मिंंदा महसूस किया करता था. 

अचानक से होने लगी चर्चा 

देखें, इतने सालों बाद सोशल मीडिया पर इस फिल्म की चर्चा हुई है, तो मैं हैरान होता हूं कि आज के जनरेशन को इसमें ह्यूमर नजर आता है. खुले दिल से उन्होंने एक्सेप्ट किया है. हालांकि पिछले पंद्रह साल से लोगों के बीच यह पॉप्युलर हो रहा है. इसके गाने बन रहे हैं, ट्यून हो रहे हैं. जो चीज मुझे वल्गर गलती थी, अब लोगों को इसमें मजा आ रहा है. 

इसने दोबारा पॉपुलर कर दिया 

मुकेश आगे कहते हैं, देर से ही सही लेकिन बुला के किरदार की पॉपुलैरिटी को देखकर अब मुझे कोई अफसोस नहीं होता है. उल्टा अब तो इसे में अपनी पहचान मानता हूं कि सालों बाद इसने मुझे लोगों के बीच प्रसिद्ध कर दिया. 

ये भी पढ़ें..

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें