scorecardresearch
 

बीजेपी को झटका! उत्तराखंड सरकार में मंत्री यशपाल आर्य ने MLA बेटे के साथ थामा कांग्रेस का हाथ

हालांकि यशपाल और संजीव आर्य पूर्व में कांग्रेसी ही थे. लेकिन उनका वापस कांग्रेस में जाना सवाल खड़े कर रहा है कि कहीं यह बीजेपी के लिए झटका तो नहीं है. क्या प्रदेश की सियासी फिजा बदल रही है? 

उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य कांग्रेस में शामिल (फोटो- आजतक) उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य कांग्रेस में शामिल (फोटो- आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य कांग्रेस में शामिल
  • उनके MLA बेटे ने भी कांग्रेस का थामा हाथ
  • मंत्री की कांग्रेस में वापसी, बीजेपी के लिए झटका तो नहीं

उत्तराखंड की राजनीति से एक बड़ी खबर है. उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य और एक अन्य विधायक संजीव आर्य ने भारतीय जनता पार्टी का दामन छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. यशपाल आर्य वर्तमान में उत्तराखंड सरकार में मंत्री हैं और उनके पास छह विभाग हैं- परिवहन, समाज कल्याण, अल्पसंख्यक कल्याण, छात्र कल्याण, निर्वाचन और आबकारी विभाग. जबकि संजीव आर्य उनके बेटे हैं. यशपाल आर्य बाजपुर और उनके बेटे संजीव आर्य नैनीताल सीट से विधायक हैं.

हालांकि यशपाल और संजीव आर्य पूर्व में कांग्रेसी ही थे. लेकिन उनका वापस कांग्रेस में जाना सवाल खड़े कर रहा है कि कहीं यह बीजेपी के लिए झटका तो नहीं है. क्या प्रदेश की सियासी फिजा बदल रही है? 

वहीं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने यशपाल आर्य और संजीव आर्य का स्वागत करते हुए कहा है कि यह उनकी घर वापसी है.  

सीएम पुष्कर सिंह धामी बोले जाने वाले को कौन रोक सका है

वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने यशपाल आर्य के जाने पर कहा कि हमने सभी लोगों को सम्मान किया है. हमने परिवार माना है. हमने राष्ट्र प्रथम, संगठन द्वितीय और व्यक्ति तीसरा का सिद्धांत रखा है. हो सकता है किसी को इसमें परेशानी हो और व्यक्तिगत हित आड़े आ रहा हो. जाने वाले को कहां रोक सका है कोई , उन्हें रोकने वाला भी नहीं कोई.

और पढ़ें- चुनावी मोड में भाजपा, बड़े नेताओं ने डाला उत्तराखंड में डेरा, गिना रहे सरकार की उपलब्धियां

पुष्कर सिंह धामी के कार्यकाल में मिला मंत्रालय

बता दें, दिग्गज विधायक यशपाल आर्य ने जुलाई महीने में ही पुष्कर सिंह धामी के साथ मंत्री पद की शपथ ली थी. यशपाल आर्य के साथ बिशन सिंह, अरविंद पांडेय, गणेश जोशी और सुबोध उनियाल भी पुष्कर सिंह धामी के मंत्रिमंडल में शामिल हुए थे. उन्होंने भी मंत्रिपद की शपथ ली है. इसके अलावा धनसिंह रावत, रेखा आर्या और यतीश्वरा नंद ने भी मंत्रिपद की शपथ ली थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें