scorecardresearch
 

UP Election 2022 Live Updates: अनुप्रिया पटेल की मां कृष्णा बोलीं- सपा से गठबंधन खत्म करने का दवाब बनाया जा रहा

aajtak.in | नई दिल्ली | 14 जनवरी 2022, 7:15 PM IST

UP Election 2022 Live Updates: स्वामी प्रसाद मौर्य (swami prasad maurya) जिन्होंने पिछले दिनों बीजेपी छोड़ी थी वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए. उनके साथ धर्म सिंह सौनी और 6 विधायकों ने भी सपा का दामन थामा.

कृष्णा पटेल का बड़ा आरोप कृष्णा पटेल का बड़ा आरोप

UP Election 2022 Live Updates: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे राजनीतिक गतिविधियां भी तेज हो रही हैं. आज स्वामी प्रसाद मौर्य (swami prasad maurya) जिन्होंने पिछले दिनों बीजेपी छोड़ी थी वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए. उनके साथ धर्म सिंह सौनी और 6 विधायकों ने भी सपा का दामन थामा. दूसरी तरफ आज भारतीय जनता पार्टी यूपी चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी जारी कर सकती है.

7:15 PM (1 सप्ताह पहले)

बसपा के रामवीर बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

Posted by :- sudhanshu maheshwari

बसपा छोड़ चुके पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय कल आगरा में भाजपा में शामिल हो सकते हैं. जानकारी के लिए बता दें कि बसपा सरकार में रामवीर ऊर्जा मंत्री रह चुके हैं. आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन अटकलों का दौर शुरू हो चुका है.

6:54 PM (1 सप्ताह पहले)

कृष्णा पटेल का बड़ा आरोप

Posted by :- sudhanshu maheshwari

कृष्णा पटेल ने सपा दफ्तर में पीसी कर बड़ा आरोप लगा दिया है. उन्होंने कहा कि जिस दिन से मैने सपा में कदम रखा है तब से मुझे परेशान किया जा रहा है. गठबंधन को खत्म करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है. कल बिना किसी सूचना के मेरे खातों को सील कर दिया गया. उन्होंने आगे कहा कि मेरी हत्या कराई जा सकती है. 

2:49 PM (1 सप्ताह पहले)

बिना इजाजत हुआ सपा का कार्यक्रम

Posted by :- Vishnu Rawal

लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश का कहना है कि समाजवादी पार्टी का कार्यक्रम बिना अनुमति हो रहा है. सूचना मिलने पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस टीम को सपा दफ़्तर भेजा गया है. रिपोर्ट के आधार पर ज़रूरी कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य समेत बाकी नेताओं ने जब सपा का दामन थामा तब वहां भारी संख्या में भीड़ थी, जबकि 15 जनवरी तक रैलियों पर रोक है.

2:39 PM (1 सप्ताह पहले)

हैंडल भी ठीक, दोनों पहिए भी ठीक, पैंडल चलाने वाले भी आए - अखिलेश यादव

Posted by :- Vishnu Rawal

अखिलेश यादव ने कहा कि अब सपा को कोई नहीं रोक सकता क्योंकि अब साइकल का हैंडल भी ठीक, दोनों पहिए भी ठीक हैं और पैंडल चलाने वाले भी आ गए हैं.

2:39 PM (1 सप्ताह पहले)

हो सकता है 400 सीटें जीत जाएं - अखिलेश

Posted by :- Vishnu Rawal

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी सरकार ने यूपी को बर्बाद कर दिया. उनके पास कोई ठोस उपलब्धि नहीं है. पेट्रोल-डीजल तक इतना महंगा हो गया. तेल कंपनियां 600 फीसदी मुनाफा कमा रही हैं. लोगों को लूटा जा रहा है.

अगर सबका साथ रहा तो सपा गठबंधन 400 सीटें भी जीत सकती है. मौर्य सपा में आए तो उनके खिलाफ पता नहीं कौन से जमाने के केस का वारंट जारी कर दिया गया.

2:35 PM (1 सप्ताह पहले)

अखिलेश ने सीएम योगी को घेरा

Posted by :- Vishnu Rawal

अखिलेश यादव ने कहा कि योगी की 11 मार्च की गोरखपुर टिकट है, लेकिन आप (बीजेपी से आए विधायकों) के आने से वह आज ही लखनऊ से गोरखपुर चले गए हैं. वह बोले कि बीजेपी में लगातार विकेट गिर रहे हैं. बाबा क्रिकेट खेलना नहीं जानते, अगर जानते भी होते तो भी अब उनसे कैच छूट गया. स्वामी ने कहा जहां वह चल देते हैं सरकार उसी की बन जाती है. लोग 80 और 20 कर रहे थे. रटने के साथ साथ उन्हें गणित का भी अध्यापक रखना होगा, यह 80 सपा के साथ खड़े ही हो गए थे.

2:34 PM (1 सप्ताह पहले)

मैं जिसका साथ छोड़ता हूं उसका अता-पता हीं रहता- मौर्य

Posted by :- Vishnu Rawal

मौर्य ने कहा कि मैं जिसका साथ छोड़ता हूं उसका कहीं अता पता नहीं रहता है. बहन जी (मायावती) इसका जीता जागता उदाहरण हैं. वह बाबा साहब और कांशीराम के सिद्धांतो से हट गई थीं, उन्हे घमंड हो गया था. बहन मायावती ने दूसरा नारा दिया जिसकी जितनी तैयारी उसकी उतनी भागीदारी वह थैली वालों के साथ खड़ी हो गईं.

बीएसपी तब नंबर 1 पर थी, बीजेपी 3 पर थी और जैसे ही मैंने बीएसपी छोड़ी बीजेपी आकाश चढ़ गई पर अब मैं उन्हें कहना चाहता हूं आपके बुरे दिन आ गए हैं. मेरे साथ कई लोग आ रहे हैं, इस्तीफा देने का सिलसिला चलता रहेगा.

2:07 PM (1 सप्ताह पहले)

सीएम योगी पर मौर्य ने बोला हमला

Posted by :- Vishnu Rawal

मौर्य ने कहा कि बीजेपी ने केशव मौर्य और स्वामी मौर्य का नाम उछाल कर सरकार बनाई थी.  चर्चा थी कि सीएम होंगे केशव या स्वामी पर हुआ क्या. पहले गाजीपुर से स्काईलैंप उतारने की कोशिश की गई. फिर स्काईलैंप आते-आते बीच में ही ब्लास्ट हो गया. दूसरा स्काईलैंप गोरखपुर से लाकर पिछड़े की आंखों में धूल झोंकी गई. 

2:00 PM (1 सप्ताह पहले)

मकर संक्रांति बीजेपी के अंत का इतिहास रचेगी -  बोले स्वामी प्रसाद मौर्य

Posted by :- Vishnu Rawal

सपा में शामिल होने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी पर  हमला बोला. वह बोले कि मकर संक्रांति बीजेपी के अंत का इतिहास रचने जा रहा है. जो बीजेपी के लोग कुंभकर्णी नींद सो रहे थे उनको अब नींद ही नहीं आ रही है. पहले वे लोग हमारी बात नहीं सुनते थे. 

बीजेपी के कुछ लोग कहते हैं कि पांच साल तक इस्तीफा क्यों नहीं दिया. कुछ कहते हैं बेटे के चक्कर में बीजेपी छोड़ी है. मैं बताना चाहता हूं कि बीजेपी ने गरीबों, पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों की आंख में धूल झोंककर सत्ता हथियाई थी. सरकार बनाएं दलित और पिछड़े, मलाई खाएं अगड़े, पांच फीसदी लोग. स्वामी बोले कि 85 तो हमारा है, 15 में भी बंटवारा है. 

मौर्य ने कहा कि मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठकर योगी पाप करते हैं और हिंदुओं की दुहाई देते हैं. उन्होंने कहा कि क्या आपकी नजर में कुछ बड़ी जाति के लोग ही हिंदू हैं, वही 10 से 5 प्रतिशत. फिर तो आपका बिस्तर पैक होना तय है. वह बोले कि अब सब एक साथ खड़े होंगे आज जिन 10 प्रतिशत को आप हिंदू मानते हो, उनमें भी बंटवारा होगा क्योंकि उसमे भी कुछ समाजवादी और अंबेडकरवादी हैं.

1:57 PM (1 सप्ताह पहले)

Swami Prasad Maurya joins SP: स्वामी प्रसाद मौर्य सपा में शामिल हुए

Posted by :- Vishnu Rawal

स्वामी प्रसाद मौर्य सपा में शामिल हो गए हैं. उनके साथ पूर्व मंत्री धर्म सिंह सैनी और बीजेपी छोड़कर आए 6 विधायक भी सपा में गए. इसके अलावा कुछ अन्य नेताओं, पूर्व विधायकों ने भी सपा का दामन थामा है. अखिलेश यादव इस दौरान मंच पर मौजूद थे.

1:44 PM (1 सप्ताह पहले)

सपा में शामिल हो रहे ये नेता

Posted by :- Vishnu Rawal

पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य
पूर्व मंत्री धर्म सिंह सैनी, भगवती सागर (बिल्हौर कानपुर से विधायक)
विनय शाक्य (एमएलसी बिधुना अरायये और पूर्व मंत्री)
रोशन लाल वर्मा (विधायक शाहजहांपुर)
डॉ मुकेश वर्मा (विधायक सिकोहाबाद, फिरोजाबाद)
बृजेश कुमार प्रजापति (विधायक बांदा)
अपना दल से चौधरी अमर सिंह (विधायक सिद्धार्थनगर)
अली यूसुफ (पूर्व विधायक, रामपुर)
राम भारती (पूर्व मंत्री, सीतापुर)
नीरज मौर्य (पूर्व विधायक शाहजहांपुर)
हरपाल सिंह
बलराम सैनी (पूर्व विधायक, मुरादाबाद)
राजेंद्र प्रसाद सिंह पटेल (पूर्व विधायक, मिर्जापुर)
विद्रोही धनपत मौर्य (पूर्व राज्य मंत्री)
ध्रुवराम चौधरी (पूर्व मंत्री)
पदम सिंह
अयोध्या प्रसाद पाल (पूर्व मंत्री)
बंसी सिंह पहलिया
अमर नाथ सिंह मौर्य
रामावतार सैनी
आरके मौर्य
दामोदर मौर्य
बलराम मौर्य
देवेश शाक्य
महेंद्र मौर्य
रजनीकांत मौर्य
राम लखन चौरसिया
देवेश श्रीवास्तव
चंद्र पाल सिंह सैनी

1:38 PM (1 सप्ताह पहले)

स्वामी प्रसाद मौर्य मंच पर पहुंचे, साथ में अखिलेश यादव

Posted by :- Vishnu Rawal

स्वामी प्रसाद मौर्य थोड़ी देर में समाजवादी पार्टी में शामिल होने वाले हैं. वह मंच पर पहुंच गए हैं. वहां उनके साथ अखिलेश यादव के साथ-साथ बीजेपी छोड़कर आए विधायक भी दिख रहे हैं. मंत्री धर्म सिंह सैनी और 6 विधायकों के साथ-साथ कई अन्य नेता भी हैं जो आज सपा में शामिल हो रहे हैं.

1:27 PM (1 सप्ताह पहले)

स्वामी प्रसाद मौर्य बोले - बीजेपी के शोषण से मुक्त होगा यूपी

Posted by :- Vishnu Rawal

प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले स्वामी प्रसाद मौर्य का एक बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने देश और प्रदेश के लोगों को गुमराह किया. उनको शोषण का शिकार बनाया है. अब बीजेपी की सरकार का खात्मा करके यूपी को बीजेपी के शोषण से मुक्त कराना है.

वहीं धर्म सिंह सैनी ने कहा कि पिछले 5 सालों में पिछड़ों, दलितों का राजनीतिक, आर्थिक, रोजगार और आरक्षण के क्षेत्र में पूरी तरह से शोषण हुआ. इसे देखते हुए हम पिछड़े, ​दलित वर्ग के लोग मकर संक्रांति के समय समाजवादी पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं.
 

1:01 PM (1 सप्ताह पहले)

स्वामी प्रसाद मौर्य जा रहे सपा दफ्तर, आज नहीं शामिल होंगे दारा सिंह चौहान

Posted by :- Vishnu Rawal

स्वामी प्रसाद मौर्य समाजवादी पार्टी के दफ्तर के लिए निकल गए हैं. वह और धर्म सिंह सैनी आज समाजवादी पार्टी जाइन करेंगे. उनके साथ 6 विधायक जिन्होंने बीजेपी छोड़ी है वे भी सपा में शामिल होंगे. वहीं दारा सिंह चौहान 20 जनवरी को सपा में शामिल होंगे.

12:46 PM (1 सप्ताह पहले)

आज स्वामी प्रसाद मौर्य समेत बीजेपी के 8 नेता सपा में होंगे शामिल

Posted by :- Vishnu Rawal

आज कुल 8 नेता समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे. इसमें 2 मंत्री (स्वामी प्रसाद और धर्म सिंह सैनी) और 6 विधायक शामिल हैं. (इनपुट - समर्थ श्रीवास्तव)

12:37 PM (1 सप्ताह पहले)

swami maurya की सपा में एंट्री 1 बजे तक टली, आज नहीं शामिल होंगे दारा सिंह चौहान

Posted by :- Vishnu Rawal

स्वामी प्रसाद मौर्य की सपा में जाइनिंग 1 बजे तक के लिए टल गई है. वहीं दारा सिंह चौहान अब 20 को सपा में शामिल हो सकते हैं. आज स्वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी सपा में शामिल होंगे. सपा सूत्रों के मुताबिक, दारा सिंह आज के बजाय 20 जनवरी को अपने समर्थकों के साथ पार्टी में शामिल होंगे. आज लगभग 1 बजे होगी पार्टी ऑफिस में प्रेस कांफ्रेंस होगी. (इनपुट - समर्थ श्रीवास्तव)

11:51 AM (1 सप्ताह पहले)

अखिलेश यादव से मिले भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद

Posted by :- Vishnu Rawal

भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद आज सपा दफ्तर पहुंचे. वहां उन्होंने अखिलेश यादव से मीटिंग की. (इनपुट - समर्थ श्रीवास्तव)

11:49 AM (1 सप्ताह पहले)

यूपी: पहले चरण के चुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी

Posted by :- Vishnu Rawal

यूपी में पहले चरण के चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने नोटिफिकेश जारी कर दिया है, पहले चरण के लिए 10 फरवरी को वोटिंग होगी.

11:28 AM (1 सप्ताह पहले)

प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले Swami Prasad Maurya का ट्वीट, बीजेपी पर निशाना

Posted by :- Vishnu Rawal

प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक ट्वीट किया है. इसमें उन्होंने लिखा, 14 जनवरी, मकर संक्रांति, स्वामी का बजा बिगुल क्रांति. बीजेपी का टूटा है भ्रांति, भाजपा अंत का है शंखनादि.

11:24 AM (1 सप्ताह पहले)

अब तक 10... देखिए लिस्ट बीजेपी से कितने विधायक और मंत्री हुए Out

Posted by :- Vishnu Rawal

यूपी चुनाव से पहले अबतक प्रदेश में 10 विधायकों ने बीजेपी छोड़ दी है. इसमें से तीन यूपी सरकार में मंत्री भी थे. वहीं कांग्रेस और सपा के एक-एक विधायक ने बीजेपी का दामन थामा. क्लिक करके देखिए उनकी पूरी लिस्ट