scorecardresearch
 

"एक परिवार नए सदस्य चार" फॉर्मूले से एक करोड़ सदस्य जोड़ेगी कांग्रेस

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यूपी कांग्रेस एक करोड़ लोगों को जोड़ने के लिए महाअभियान चला रही है. सदस्यता अभियान में गांव, बस्तियों, वार्डों में भीम चर्चा और रात्रि भोज का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर की योगदान की चर्चा भी होगी.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 26 नवंबर से 10 दिसंबर तक संविधान दिवस मना रही है कांग्रेस
  • हर विधानसभा में पांच सदस्यीय टीमों का गठन किया गया है

यूपी में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं. लिहाजा कांग्रेस उत्तर प्रदेश में 26 नवंबर से एक करोड़ नए सदस्य बनाने की मुहिम शुरू करेगी. कांग्रेस "एक परिवार नए सदस्य चार" नारे के साथ अभियान शुरू करेगी. कांग्रेस 26 नवंबर से 10 दिसंबर तक संविधान दिवस मना रही है, इसके तहत हर विधानसभा में न्याय पंचायत और वार्डों के आधार पर पांच सदस्यीय टीमों का गठन किया गया है.

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यूपी कांग्रेस एक करोड़ लोगों को जोड़ने के लिए महा अभियान चला रही है. सदस्यता अभियान में गांव, बस्तियों, वार्डों में भीम चर्चा और रात्रि भोज का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर की योगदान की चर्चा भी होगी.

इस अभियान के तहत कांग्रेस की ओर से एक नंबर जारी किया गया है. कांग्रेस की सदस्यता लेने के लिए 8230005000 नंबर पर मिस्ड कॉल करनी होगी. शहर के प्रमुख बाजार, बस अड्डा, रेलवे स्टेशनों पर जाकर सदस्यता अभियान चलाया जाएगा. महिला कॉलेज के सामने "लड़की हूं लड़ सकती हूं" बैनर के तहत कांग्रेस महासचिव का संदेश भी छात्राओं तक पहुंचाया जाएगा.

कांग्रेस के मीडिया वाइस चेयरमैन पंकज श्रीवास्तव के मुताबिक एक परिवार नए सदस्य चार के तहत 15 दिनों में कांग्रेस की ओर से एक करोड़ सदस्य बनाए जाने हैं, संविधान दिवस 26 नवंबर से 10 दिसंबर तक मनाया जाएगा. इस दौरान पार्टी नए सदस्यों को जोड़ेगी.
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×